जब बेगूसराय के पुरानी ओवरब्रिज पर मिला अजगर का बच्चा, जानिये कैसे पहुंचा जयमंगला गढ़ के जंगल में

Snake

न्यूज डेस्क : बेगूसराय वासियों ने एक बार फिर मानवता का मिसाल पेश किया है। दरअसल विगत कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण जिले के कई क्षेत्रों में इधर-उधर सांप ज्यादा मात्रा में दिख रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को शहर के सुभाष चौक बाईपास से मंझौल की ओर जाने वाली पुरानी ओवर ब्रिज के किनारे अजगर सांप का बच्चा देख लोगों की भीड़ जमा हो गई। भीड़ में अजगर के बच्चे को देखते के साथ ही कई प्रकार की चर्चाएं शुरू हो गई। कोई इसे मारने की बात कह रहा था कोई भगाने की बात कह रहा था । लोग तरह-तरह की चर्चाएं कर माहौल को गंभीर बनाने में मशगूल दिख रहे थे। धीरे-धीरे लोगों की भीड़ काफी बढ़ने लगी और पुरानी ओवरब्रिज पर जाम का नजारा प्रतीत होने लगा।

इस दौरान पुरानी ओवर ब्रिज पर लोगों की भीड़ देखकर बेगूसराय से मंझौल की ओर जा रहे अभाविप नेता कन्हैया कुमार रुक गए और सांप के बच्चे को देखा तो उसे सुरक्षित जगह पहुंचाने की कवायद में जुट गए । अजगर के बच्चे को एक बड़े पॉलीथीन में बंद कर उक्त व्यक्ति ने लोहियानगर सहायक थाना पहुंचा दिया । इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को भी दी गई। सांप का बच्चा एसआई दिनेश्वर प्रसाद सिंह के देखरेख में रखा गया था । छात्र नेता कन्हैया कुमार ने सदर एसडीओ संजीव कुमार चौधरी को दूरभाष पर पूरी सूचना दी।

वन विभाग के अधिकारी उमाशंकर सिंह लोहियानगर सहायक थाना पहुंचे और सांप के बच्चे को लेकर जाकर के शहर से दूर जयमंगला गढ़ के घने जंगल में छोड़ दिया । इस घटना के बाद से बेगूसराय के लोगों में एक बार फिर यह सेवा भाव की चर्चा जोर पकड़ लिया है । लोग छात्र नेता के इस कदम की भूरी भूरी प्रशंसा कर रहे हैं । तो कोई लोग यह कहते दिख रहे हैं कि अजगर के बच्चे को बचाकर बचाने वाले व्यक्ति ने यह बता दिया कि बेगूसराय की धरती हर प्रकार के लोगों से भरी हुई है । जीव के प्रति दया का यह कार्य नजीर के रूप में पेश किया जाएगा ।

You may have missed

You cannot copy content of this page