बेगूसराय में प्री मानसून की बारिश से मौसम हुआ कूल , तेज हवा व बारिश से दो सौ साल पुराना बरगद घर पर गिरा

Banyan Tree 100 Years

न्यूज डेस्क : बेगूसराय में प्री मानसून की बारिश से मौसम कूल कूल हो गया है । जहां एक तरफ लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है । वहीं दूसरी तरफ बेगूसराय जिले के कई हिस्सों में जलजमाव से लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ है। शनिवार को पूरे दिन रुक रुक कर बेगूसराय के अलग-अलग क्षेत्रों में तेज बारिश व बूंदाबांदी जारी रहा। कभी-कभी तेज हवा का झोंका भी अपने लहर से लोगों को खूब आनंदित करते रहा।

इस बीच बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर प्रखंड क्षेत्र में तेज हवा व बारिश के कारण 200 वर्ष पुराना बरगद का पेड़ गिर गया। बताया जा रहा है कि बेगूसराय के खोदावंदपुर प्रखंड क्षेत्र के सागी गांव में दो घर बरगद के पेड़ गिरने से क्षतिग्रस्त हो गए । हालांकि इस दौरान जानमाल की क्षति की कोई सूचना नहीं है। वहीं दूसरी तरफ बखरी, साहेबपुर कमाल , बरौनी, तेघड़ा, चेरिया बरियारपुर ,मंझौल , छौराही , शामहो , वीरपुर , डंडारी सहित कई क्षेत्रों में जलजमाव से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। तो जिले के कई क्षेत्रों में आंशिक रूप से बिजली के प्रभावित होने की सूचना मिली । मौसम विभाग से जारी अलर्ट के मुताबिक अगले 3 दिनों तक लोगों को बारिश और पानी से फिलहाल छुटकारा नहीं मिलने वाला है।

मानसून के आगमन पर बारिश लगातार तीन दिनों तक बरसते रहेगी । इस दौरान लोगों को अलर्ट किया गया है, कि लोग बेवजह घरों से ना निकले । अपने घरों में रहें सुरक्षित रहें। क्योंकि , अगले 3 दिनों तक बारिश के साथ वज्रपात और ठनका का भी अलर्ट जारी किया गया है ।

You may have missed

You cannot copy content of this page