बिहार में करवट लेने जा रहा है मौसम, कई हिस्सों में होगी बारिश और गिरेंगे ओला, बेगूसराय में शुरू

डेस्क : मौसम किसी भी वक्त करवट ले सकता है भारत मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से परिस्थितियां बदलने की सूचना प्राप्त हुई है शनिवार को राज्य में कई हिस्सों में बिजली कड़कने के साथ तेज बारिश एवं ओले गिर सकते हैं। ऐसे में पुरे दिन बादल छाए रहने की उम्मीद है और बूंदाबांदी भी हो सकती है इस वक्त येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मौसम का बदलाव बिहार के चंपारण में देखा गया है जिसमें 24 घंटे के भीतर बताया जा रहा है कि तेज पानी बरस सकता है और मौसम खराब हो सकता है। उत्तर पूर्व बिहार, उत्तर पश्चिमी बिहार और उत्तर मध्य बिहार में बूंदाबांदी का असर जोर-शोर पर दिखेगा। राज्य के अन्य हिस्सों में तेज हवा चल रही है जिसके तहत बताया जा रहा है कि बारिश होना तय है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के आसपास चक्रवात की स्थिति बनी हुई है जिसके कारण तेज हवाएं चल रही है। ऐसे में बीते 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज हुई है।

बीते 24 घंटे में पटना का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रहा है और ज्यादा से ज्यादा तापमान 24 डिग्री रहा है। वहीं गया का तापमान कम से कम 6 डिग्री रहा और ज्यादा से ज्यादा 27 डिग्री है। अगर बात करें भागलपुर की तो न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री गया है। दूसरी ओर पूर्णिया का तापमान 25 डिग्री रहा और ज्यादा से ज्यादा 27 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के लोगों का कहना है कि शनिवार के कई राज्यों के हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और वर्षा हो सकती है। अधिकतम तापमान नीचे की ओर लुढ़क सकता है।

अलसुबह से ही बेगूसराय में बूंदाबन्दी शुरू बेगूसराय में तो शनिवार की सुबह से ही हल्की बूंदाबांदी स्टार्ट हो गई है। बताते चलें कि पिछले दो-तीन दिनों में जो धूप में तापमान की वृद्धि हुई थी उसको बाद लोगों को ठंड से निजात मिलता हुआ दिख रहा था, परंतु शनिवार सुबह भी बूंदाबांदी के बाद से मौसम ने करवट ले लिया है और ठंड कम बैक कर सकता है आपको बता दें कि हल्की बूंदाबांदी शुरु होने के बाद से क्षेत्र में किसानों की चिंता की लकीरें तेज हो गई है। जिसके बाद अब दलहन तिलहन और आलू आदि फसलों को लेकर किसान चिंतित दिख रहे हैं।