बेगूसराय में अधिकारियों से वीसी, डीएम एवं एसपी ने की भूमि विवाद और मद्यपान निषेध मामलों की समीक्षा

DM SP BEGUSARAI

बेगूसराय : मंगलवार को डीएम अरविन्द कुमार वर्मा एवं एसपी अवकाश कुमार ने संयुक्त रूप से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से भूमि विवाद एवं मद्यपान निषेध को लेकर सभी अनुमंडल पदाधिकारियों, अंचलाधिकारियों एवं थाना प्रभारी के साथ समीक्षा बैठक की। जिसमें डीएम ने सभी पदाधिकारियों को भूमि विवाद के मामलों को गंभीरता से लेने का निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे मामलों के निष्पादन से सामाजिक शांति में वृद्धि होने के विकास के अन्य आयामों को भी उंचाई मिलती है।

उन्होंने सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को आयोजित होने वाले जनता दरबार का अनुश्रवण करने तथा रैयती भूमि विवाद मामले के अभिलेखों की समीक्षा का भी निर्देश दिया। बैठक मेंं बताया गया कि सदर अनुमंडल में 15 सितम्बर से छह फरवरी 1520 मामले आए, जिसमें से 1453 मामलों का निष्पादन किया गया है। बलिया अनुमंडल में 1026 मामले आए, जिसमें से 932 मामलों का निष्पादन किया गया है।

मंझौल अनुमंडल में 1055 मामले आए, जिसमें से 1031 मामलों का निष्पादन किया गया है। बखरी अनुमंडल में 943 मामले आए, जिसमें से 798 मामलों का निष्पादन किया गया है। बलिया अनुमंडल में 845 मामले आए, जिसमें से 795 मामलों का निष्पादन किया गया है। जिस पर डीएम ने लंबित मामलों को भी निष्पादित करने का निर्देश दिया।

मद्यपान निषेध की समीक्षा हुई वहीं एसपी अवकाश कुमार ने जिले में मद्यपान निषेध की समीक्षा करते हुए कहा कि महत्वपूर्ण चिन्हित स्थलों पर नियमित अंतराल में रेड करना सुनिश्चित करने के साथ-साथ जब्त सामग्रियों का विनिष्टीकरण भी सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को गहन चेकिंग करने के निर्देश दिया तथा राज्यसात से संबद्ध मामलों में भी अविलंब कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

You may have missed

You cannot copy content of this page