GST के प्रावधानों के विरोध में बेगूसराय में विभिन्न व्यवसायिक संगठनों ने किया प्रदर्शन

GST Protest

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : जीएसटी के नियम में किए गए संशोधन के विरोध में शुक्रवार को विभिन्न व्यवसायिक संगठनों द्वारा आयोजित भारत बंद का बेगूसराय में व्यापक असर रहा। जिला व्यवसायी महासंघ के बैनर तले विभिन्न व्यवसायिक संगठनों द्वारा जीएसटी में लागू किए गए नए प्रावधानों के खिलाफ मेन रोड से पदयात्रा निकालकर, हर हर महादेव चौक पर एनएच-31 को जाम किया गया।

महासंघ के महासचिव अजीत कुमार गौतम ने कहा कि जीएसटी व्यवसायियों के लिए काला कानून साबित हो रहा है। नए प्रावधानों में मुख्यतया जीएसटी में रिवाइज करने के प्रावधानों को समाप्त कर दिया गया है। इसके अलावा ट्रांसपोर्टरों को कम से कम दो सौ किलोमीटर यात्रा करने का प्रावधान किया गया है, जो प्रैक्टिकल नहीं है। जिला व्यवसायी महासंघ जीएसटी के इस नए प्रावधानों का पुरजोर विरोध करता है। ऑटोमोबाइल संघ के अध्यक्ष बबन प्रसाद सिंह ने कहा कि आज का विरोध प्रदर्शन सांकेतिक है।

अगर लाए प्रावधान में सुधार नहीं किया गया तो हम सब व्यवसायी अपना प्रतिष्ठान बंद कर चाबी जीएसटी ऑफिस को सौंप देंगे। इसमें परेशान होने, जुर्माना देने, मुकदमा झेलने से बेहतर है कि व्यवसायिक संस्थानों के संचालन की जिम्मेदारी ही विभाग को सौंप दें। विरोध प्रदर्शन में बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एवं मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष प्रेम मंगोलिया, खाद्यान्न व्यवसाय संघ के राजेंद्र कुमार राजा, प्रेम शंकर, नीलू, श्याम सुल्तानिया समेत तमाम व्यवसायिक संगठनोंं के प्रतिनिधियोंं ने हिस्सा लिया।

You may have missed

You cannot copy content of this page