रोज डे के साथ शुरू हुआ साल 2021 का वेलेंटाइन वीक

डेस्क : यु तो प्यार करने वालों लिए हर दिन खास होता है, मगर प्रेमी जोड़ों के लिए वैलेंटाइन वीक की बात ही कुछ अलग होती है। वर्ष 2021 का वैलेंटाइन Weak यानी 7 फरवरी रविवार से आरंभ हो चुका है। यह वही महीना है। जिसमें दो प्रेमी आपस में एक दूसरे को गुलाब देकर अपने प्यार और रिश्ते को कुछ खास बनाना चाहते हैं।

और हा जरूरी नहीं है कि रोज डे प्रेमी ही मनाएं, आप अपने चाहने वालों दोस्त, रिश्तेदार किसी को भी इस दिन गुलाब देकर खास महसूस करवा सकते हैं। ऐसा कहा जाता है कि फरवरी का महीना दो प्रेमियों के लिए अहम दिन होता है। क्योंकि इन दिनों मौसम भी बहुत अच्छा होता है। प्रेमी यूं तो हमेशा एक-दूजे से प्रेम करते हैं लेकिन फरवरी का महीना प्रेमियों को इजहार- ए- इश्क का मौका और वक्त दोनों करबा देता है। सात दिनों तक प्रेमी अलग- अलग तरीकों से अपने प्रेम को अभिव्यक्त करते हैं।

प्रेम को अभिव्यक्त करने के लिए जो भी चीजें और बातें जरूरी है वो इन सात दिनों में पूरी हो जाती है और उसके बाद आता है वो खास दिन जिसका पूरे वर्ष प्रेमी युगल इंतजार करते हैं। जिसे वैलेंटाइन डे कहे या प्रेम दिवस या फिर ‘आशिकों का दिन’ सभी का मतलब एक ही है। प्यार का इजहार गुलाब बिन अधूरा है। वैलेंटाइन सप्ताह की शुरुआत गुलाब की खुशबू और खूबसूरती के साथ होती है।