STF की कार्रवाई में उत्तरप्रदेश का हथियार तस्कर आधे दर्जन पिस्टल के साथ बेगूसराय में गिरफ्तार

Dayanand Sharma

न्यूज डेस्क : बेगूसराय में STF की कार्रवाई में एक भोले भाले शक्ल के अधेड़ उम्र के व्यक्ति को आधे दर्जन पिस्टल के साथ दबोच लिया गया । वह आर्म्स की खरीददारी मुंगेर से कर बेगूसराय के रास्ते यूपी ले जाने वाला था। जहां पंचायत चुनाव में इसकी डिलेवरी की जानी थी। पुलिस जांच में मिली जानकारी के अनुसार उक्त व्यक्ति अंतरराज्यीय हथियार तस्करी में महारथ हासिल कर रखा है। सोमवार को बिहार पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

एसटीएफ की इस कार्रवाई में उत्तर प्रदेश के एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। उक्त गिरफ्तार हथियार तस्कर के पास से 6 चमचमाती हुई पिस्टल व कई मैगजीन बरामद किया गया । एसटीएफ की कार्रवाई बेगूसराय के लोहियानगर ओपी क्षेत्र में हुई जहां गिरफ्तार तस्कर को बेगूसराय पुलिस के हवाले कर दिया गया ।

बेगूसराय में जाल बिछाकर हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार बिहार पुलिस के एडीजी अभियान के निर्देश पर डीआईजी विनय कुमार द्वारा एसटीएफ की टीम गठित की गई थी. अंतर्राज्यीय हथियार तस्करी की सूचना मिलने के बाद एसटीएफ के एसओजी-वन को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था. एसओजी-वन की टीम ने बेगूसराय में जाल बिछाकर हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हथियार तस्कर दयानंद शर्मा उत्तर प्रदेश के रामपुर का रहने वाला है.

रामपुर जिला के स्वार थाना अंतर्गत भगवंत नगर निवासी दयानंद शर्मा मुंगेर से हथियार लेकर बेगूसराय आया था और वहां से ट्रेन पकड़ कर उत्तर प्रदेश जाने की फिराक में था. मुंगेर से हथियार लेकर बेगूसराय पहुंचे हथियार तस्कर को लोहिया नगर ओपी क्षेत्र में गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार हथियार तस्कर से कड़ाई से पूछताछ की गई है. उसने हथियार मुहैया कराने वाले तस्करों के नाम भी एसटीएफ़ को बताए हैं. गिरफ्तार हथियार तस्कर को बेगूसराय पुलिस के हवाले किया गया है जहां उससे सघन पूछताछ की जा रही है. लोहिया नगर ओपी में हथियार तस्करी की प्राथमिकी दर्ज की गई है

You cannot copy content of this page