बेगूसराय : लॉकडाउन उल्लंघन मामले में शहर के दो दुकानों को किया गया सील

Seal

न्यूज डेस्क : बड़ी देर कर दी हुजूर आते आते उक्त लाइन बेगूसराय प्रशासन के उदाहरणार्थ प्रयुक्त किया जा सकता है। दरअसल 5 मई को लगे फूल लॉक डाउन और उससे पहले जारी अलर्टनेट डे दुकान खोलने की गाइडलाइन की उड़ती धज्जियाँ और खुलती दुकानों के बीच जिला मुख्यालय बेगूसराय में चोरी छिपे खुल रहे दर्जनों दुकानों में से दो दुकान को सील करने की सदर सीओ ने जहमत उठाई।

बता दें कि जिले में लॉकडाउन के सख्ती बरतने के लिए जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार, प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियो एवं पुलिस पदाधिकारयो द्वारा लगातार निरीक्षण कर लोगों को सावधानी बरतने के साथ-साथ संबंधी शर्तो को सख्ती से लागू करने का निर्देश दे रही है। इसी क्रम में रविवार को एएसडीओ राजेश कुमार, अंचलाधिकारी उत्पल हिमवान एवं एएसआई (ASI) आलमगीर के द्वारा शहर के नगर क्षेत्र के दो दुकानो (Saree Sangam & Bhai-Bhai Fashion) को लॉकडाउन के आदेश के उल्लंघन करने के कारण सील कर आवश्यक कार्रवाई की गई। एएसडीओ राजेश कुमार ने बताया कोरोना गाइड लाइन अनुपालन को ले लगातार दुकानों का निरीक्षण किया जा रहा है। बताया कि दुकानों पर क्षमता से अधिक लोगों के मौजूद होने, दुकान पर सैनिटाइजर ,थर्मल स्कैनर और मास्क का प्रयोग नहीं करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही कोविड-19 गाइड लाइन के तहत अनुपालन किया जाना अनिवार्य है।

लॉकडाउन के बावजूद पिछले दरवाजे से खुली रहती हैं दुकानें: कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार ने दिन व समय वार दुकानें खोलने की अनुमति देते हुए लॉकडाउन की घोषणा की है। लेकिन, प्रशासन की आंखों में धूल झोंक कर अत्यधिक दुकानें पिछले दरवाजे से खुली रहती हैं। दिखावे के लिए मुख्य दरवाजा बंद रहता है। जबकि, पीछे से सामानों की बिक्री की जाती है। स्थानीय बाजार की मुख्य सड़क के पास खड़े वाहन ही संकेत करते हैं कि बाजार में सामान खरीदने वालों की संख्या कितनी होगी। बाजार में लॉकडाउन का पालन नहीं किया जा रहा है। बिना मास्क लगाए अनावश्यक लोगों की भीड़ भी बाजार में देखी जा रही है। हालांकि, बाजार में पुलिस के कुछ जवान अपनी ड्यूटी पर तैनात रहते हैं। लेकिन लोगों पर उनका कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। ऐसे में कोरोना वायरस रोकने के सरकार के प्रयास पर लोग पानी फेरने पर आमादा हैं।

You may have missed

You cannot copy content of this page