बेगूसराय में आज 496 हुए पॉजिटिव तो 102 ठीक भी हुए, पैनिक होने की नहीं है आवश्यकता – DM

DM Begusarai

डेस्क : इन दिनों जिलों में कोरोना का खतरा कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है। हर बीते दिन जिले में कोरोना संक्रमण से व्यक्ति की मौत होती जा रही है। अगर अभी भी जिलावासी नहीं सभले तो आने वाले दिनों में कोरोना आक्रमक रूप ले लेगा। जबकि, जिला प्रशासन द्वारा लगातार ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं जिससे संक्रमण पर काबू पा सके। मगर, फिर भी लोग मानने को तैयार नहीं है।

विगत दिनों जिलाअधिकारी अरविंद कुमार वर्मा के पहल पर पर बंद पड़े ऑक्सीजन फैक्ट्री को फिर से ओपन किया गया। ताकि जिले में ऑक्सीजन की वजह से कोई व्यक्ति की मृत्यु न हो जाए। इसी बीच गुरुवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बताया जिले में लगातार कोरोना संक्रमण की वृद्धि जारी है। आज जिले में कुल 496 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जबकि, 102 व्यक्तियों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। आपको बता दे की जिले में अभी तक कुल कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या 2833 तक पहुंच चुका है। साथ ही जिले के सभी नए प्रभावित व्यक्तियों का निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत ईलाज प्रारंभ करने के साथ ही कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग एवं आवश्यकतानुसार कन्टेन्मट जोन के निर्धारण कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है।

आगे उन्होंने बताया न तो किसी प्रकार के पैनिक करने की आवश्यकता है। और न ही अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत है। लेकिन, कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में व्यक्तिगत सावधानियां काफी अहम है। यथासंभव अपने घरों में रहे, मास्क का प्रयाग करने के साथ-साथ सामाजिक दूरी का शत-प्रतिशत अनुपालन करें तथा समय-समय पर सरकार अथवा जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का अक्षरशः पालन करें एवं अन्य लोगों को भी इसके अनुपालन के लिए प्रेरित करें।

You may have missed

You cannot copy content of this page