बेगूसराय में कम्युनिटी किचन से जरूरतमंदों को कराया जा रहा भोजन

Community Kitchen Begusarai

डेस्क : जिले में लाॅक डाउन कारण जरूरतमंद भूखे मजदूर या फिर कोई गरीब आदमी भूखा नहीं रहे इसके लिए बेगूसराय जिला प्रशासन के पहल पर असहायों को भोजन कराने के लिए एक कम्युनिटी किचन की शुरुआत की गई है। यह कीचन मे नि:शुल्क भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। जिसमे सभी गरीब मजदूरों को दिन एवं रात को भोजन कराया जा रहा है ।

इसी संबंध में डीएम अरविंद कुमार वर्मा बताया कोरोना वायरस संक्रमण में हो रहे फैलाव को नियंत्रित करने हेतु लागू राज्यव्यापी लॉक डाउन के दौरान जिला अनुमंडलों में मजदूर, निर्धन, निःशक्त एवं अन्य जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए भोजन की संभावित समस्या के मद्देनजर नगर निगम, बेगूसराय SDO, बखरी एवं तेघड़ा में आवश्यकतानुसार सामुदायिक किचेन प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया है। इस संबंध में आगे उन्होंने बताया संचालित 3 कम्युनिटी किचन के माध्यम से अब तक कुल 439 जरूरतमंद व्यक्तियों को भोजन उपलब्ध कराया गया है।

आपको बता दे की यह सामुदायिक किचेन में प्रतिदिन दो वक्त, दिन एवं रात को भोजन की निःशुल्क व्यवस्था हो रही है। सामुदायिक किचेन के संचालन में बिजली, पेयजल, साफ-सफाई, हैंडवाश, सैनेटाईजर आदि की पर्याप्त उपलब्धता के साथ-साथ सामाजिक दूरी एवं अन्य सुरक्षा मानकों के अनुपालन हो रहा‌ है। इसके साथ ही इन स्थलों पर सुरक्षा के समुचित प्रबंध हेतु पुलिस बल की व्यवस्था सुनिश्चित करने का भी निदेश दिया गया है।

You cannot copy content of this page