बेगूसराय में स्वास्थ्य विभाग का गजब कारनामा- युवक को 2 सेकंड के अंतराल में ही लगा दिया वैक्सीन का दूसरा डोज, फिर जो हुआ…

Vaccine

न्यूज डेस्क: बिहार के बेगूसराय में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही का मामला प्रकाश में आया है। जहां, एक युवक को महज दो सेकेंड के अंदर स्वास्थ्यकर्मियों ने कोरोना वैक्सीन के दो टीके लगा दिए। फिर होना क्या था। युवक का स्वास्थ्य बुरी तरह से बिगड़ गया। फिर, उसे आनन-फानन में सदर अस्पताल बेगूसराय में भर्ती कराया गया। दरअसल, यह मामला कोई नया नहीं है इससे पहले भी राज्य के कई जिलों में इस प्रकार का घटना सामने आ चुकी है।

यह नया मामला बेगूसराय जिले के तेघड़ा अनुमंडल क्षेत्र के भगवानपुर प्रखंड स्थित चंदौर का है। जहां गुरुवार को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा चंदौर गांव में टीकाकरण का शिविर लगाया गया था। इस दरमियान कई लोग टीकाकरण के लिए समुदायिक भवन पहुंचे। इसी क्रम में भगवानपुर थाना क्षेत्र के चंदौर निवासी मोहम्मद साबिर भी कोविड का टीका लेने के वहां पहुंचे थे। जब उनकी बारी आई तो उन्हें एक टीका ले लिया। इतने में ही अधिक संख्या में आए लोगों की वजह से बाहर भगदड़ हो गई और मोहम्मद साबिर वहां से उठकर बाहर जाने लगे। युवक को जाते देख मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें फिर रोका।

और दूसरा डोज भी दे दिया। फिर युवक कुछ ही देर में वही बेहोश हो गया। फिर मामले की गंभीरता को देखते हुए युवक को सदर अस्पताल बेगूसराय में भर्ती कराया गया है। पीड़ित युवक मोहम्मद साबिर ने बताया कि उसे बेचैनी की शिकायत है तथा उसे चक्कर आ रहे हैं। जिसके बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय रेफर कर दिया गया।

You may have missed

You cannot copy content of this page