4 February 2023

रेलवे स्कूल गढ़हरा के पुनः संचालन को लेकर संघर्ष समिति ने अबीर गुलाल लगाकर खुशी का इजहार किया

Railway Inter College Gadhara

गढ़हरा : रेलवे स्कूल गढ़हरा के पुनः संचालन के लिए पूर्व मध्य रेलवे ने शुक्रवार को आवेदन के माध्यम से मंजूरी दे दिया है। पूर्व मध्य रेलवे ने डीआरएम समेत संबंधित अधिकारी को पत्र लिख कर रेलवे स्कूल गढ़हरा को पुनः संचालित करने का आदेश पारित कर दिया। वहीं उपरोक्त विद्यालय स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा परिकल्पित संशोधित योजना के तहत कार्य करेगा।

वहीं इस उपलब्धि से गढ़हरा में समाज सेवा संघर्ष समिति कि ओर से शनिवार को सम्मान सह मिलन समारोह का आयोजन किया गया। मौके पर सभी ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर बधाई दिया। वहीं कार्यकर्ताओं में काफी हर्ष देखा जा रहा है। कॉलेज बचाओं अभियान के तहत ग्रामीणों के द्वारा बनाये गए समाज सेवा संघर्ष समिति गढ़हरा के लगातार चरणबद्ध आंदोलन का परिणाम बता रहे हैं।

वहीं ग्रामीणों ने कहा कि समिति व स्थानीय कई संगठन के प्रयास से स्थानीय सांसद सह मंत्री गिरिराज सिंह,राज्य सभा सांसद राकेश सिन्हा, नगर विधायक कुंदन सिंह, तेघरा विधायक रामरतन सिंह, सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर, बरौनी प्रतिनिधि सुनील सिंह,पूर्व चेयरमैन अशोक सिंह, राजेश कुमार टूना आदि के प्रयास से इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल हुआ।बताते चलें कि क्षेत्रीय दृष्टि कोण से रेलवे स्कूल को बचाने में समाज सेवा संघर्ष समिति गढ़हरा का अहम योगदान साबित हो रहा है।

संघर्ष समिति के अध्यक्ष सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक मुक्तेश्वर वर्मा ने स्कूल को बचाने के लिए अपने पूरे जीवन को अंत करने का निर्णय ले लिए थे। इनका आंदोलन वर्तमान समय तक जारी है। बताते चलें कि 05 सितंबर 2022 को रेलवे स्कूल के मुख्य द्वार पर संघर्ष समिति के द्वारा एक दिवसीय भूख हड़ताल के मौके पर बेगूसराय नगर विधायक कुंदन सिंह ने कहा था कि यह इंटर कॉलेज खुलवाने के लिए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी प्रक्रिया से जुड़े हुए हैं।

शुभ संकेत मिल रहा है।शनिवार को को पूर्व मध्य रेल के द्वारा स्कूल पुनः संचालन की मंजूरी मिलने से समाज सेवा संघर्ष समिति, स्थानीय बुद्धिजीवी, रेलवे कर्मचारी, रेलवे यूनियन, छात्र संगठन समेत विभिन्न राजनीतिक संगठन के जन प्रतिनिधि ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगा कर हर्ष व्यक्त किया।