Begusarai News

सलौना स्टेशन पर उदयपुर-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस के ठहराव का रेल यात्री संघर्ष समिति ने किया स्वागत…

बखरी/बेगूसराय : सलौना स्टेशन पर लंबी दूरी के उदयपुर-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव के रेल मंत्रालय के फैसले का सलौना रेल यात्री संघर्ष समिति ने स्वागत किया है। संघर्ष समिति ने रविवार की देर शाम सलौना स्टेशन पार्किंग एरिया में बैठक कर ट्रेन का ठहराव करवाने की मांग पूरी करने के लिए रेल मंत्रालय और स्थानीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को धन्यवाद देने का प्रस्ताव पारित किया। साथ ही आगामी एक सितंबर को ट्रेन के ठहराव के पहले दिन बखरी वासियों से 12 बजे दिन में सलौना स्टेशन पहुंचकर इस पल का स्वागत करने की अपील की है।

सामाजिक कार्यकर्ता जयदेव सान्याल की अध्यक्षता व पूर्व मुखिया तुफैल अहमद खान के संचालन में आयोजित बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित किया तथा सलौना रेल यात्री संघर्ष समिति के विकास वर्मा, राजेश अग्रवाल, सिधेश आर्य, पूर्व पंसस पंकज पासवान, सुभाष सिंह परमार, अधिवक्ता गौरव केशरी, कुमार निशांत वर्मा आदि ने कहा कि सलौना स्टेशन पर लंबी दूरी की ट्रेन के ठहराव के लिए बखरी वासियों को लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी।

वक्ताओं ने बताया कि ट्रेन के ठहराव की लड़ाई साल 2015 में तत्कालीन सांसद भोला बाबू के समय ही शुरू हुआ था। लंबे समय तक पत्राचार आदि के बाद भी रेलवे सलौना की मांग को नजरंदाज करता रहा। लेकिन पिछले एक साल के दौरान सलौना रेल यात्री संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा चरणबद्ध आंदोलन धरना, प्रदर्शन, भूख हड़ताल, जल सत्याग्रह और मानव श्रृंखला आयोजित कर रेलवे और जनप्रतिनिधियों को सलौना स्टेशन पर लंबी दूरी की ट्रेन के ठहराव की मांग पूरी करने के लिए बाध्य किया है। इसके बाद लंबी दूरी के एक ट्रेन के ठहराव की मांग मानी गई है।

लेकिन सलौना रेल यात्री संघर्ष समिति की पांच सूत्री मांगों में से एक मांग है। अन्य मांगों के लिए संघर्ष समिति की लड़ाई आगे भी जारी रहेगी। वक्ताओं ने कहा कि अब हमारी सबसे प्रमुख मांग सलौना स्टेशन से पटना के लिए जल्द से जल्द सीधी ट्रेन सेवा की है।

इसके लिए एक सितंबर को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके अलावा दिल्ली के लिए तीन और ट्रेन हमसफर एक्सप्रेस, कर्मभूमि एक्सप्रेस और न्यू जलपाईगुड़ी- – नई दिल्ली जो सलौना होकर गुजरती है उसका ठहराव सलौना स्टेशन पर सुनिश्चित करने, हावड़ा के लिए ट्रेन सेवा देने तथा खगड़िया-समस्तीपुर रेलखंड के दोहरीकरण जैसी मांगें हैं, जिसे लेकर आने वाले दिनों में आंदोलन किया जाएगा।

इस मौके पर वक्ताओं ने गोरखपुर, लखनऊ, बरेली, दिल्ली, जयपुर, अजमेर, उदयपुर, न्यू जलपाईगुड़ी आने-जाने के लिए उदयपुर- न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस ट्रेन में सलौना स्टेशन से आरक्षण कराने की अपील की ताकि रेलवे के रिकॉर्ड में सलौना स्टेशन से राजस्व की आमदनी दर्ज हो।

Govind Kumar

गोविन्द कुमार thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2019 से कार्यरत हैं। लगभग 5 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नाकोत्तर की डिग्री प्राप्त प्राप्त की है। वही Nalanda open University से Mjmc की डिग्री प्राप्त की है ।अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, शिक्षा,आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button