डंडारी व वीरपुर प्रखण्ड की जनता ने अधिकांश नए चेहरों को चुना

dandari virpur gram panchayat chunav begusarai (1)

न्यूज डेस्क : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में वीरपुर व डंडारी प्रखण्ड की आठ पंचायतों की जनता ने परिवर्तन की लहर में जिला परिषद सदस्य , मुखिया , पंसस , वार्ड सदस्य , सरपंच और वार्ड पंच के अधिकांश पुराने प्रतिनिधियों को नकार दिया । वहीं जगदर पंचायत की एकमात्र निवर्तमान मुखिया आशा देवी ने अपनी सीट बचाने में सफलता पाई । जीडी कॉलेज और बाजार समिति मतगणना केंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था के बीच डंडारी और वीरपुर प्रखण्ड के आठ पंचायत का मतगणना देर शाम तक जारी रहा । मतगणना परिसर के भीतर प्रत्याशी व मतगणना अभिकर्ता की भीड़ तो बाहर समर्थकों का हुजूम बना रहा। मतगणना पूरे दिन चलने के कारण समर्थक बाहर में भूंजा , छोले भटूरे सहित आदि खाद्द पदार्थों का आनन्द लेते रहे ।

रुक रुक एसएच 55 पर दिनभर लगता रहा जाम : बाजार समिति परिसर के सामने भारी भीड़भाड़ से एसएच 55 पर गाड़ियों की लंबी कतार दिनभर लगती रही। मतगणना परिसर से पल पल की खबर मिलते ही जीतने वाले समर्थकों में जोश का संचार तो हारने वाले के समर्थकों में मायूसी छाती रही ।

जीत के बाद भी वोट की गुणा भाग में लगे रहे कंडीडेट : मुखिया , पंसस व अन्य सीटों पर जीतने वाले प्रत्याशी समर्थकों के साथ वोट का आंकड़ा मिलाते रहे । पूर्वानुमान के आधार पर प्राप्त मतों के आंकड़ा से मिलाते रहे । साथ ही जनता के द्वारा प्राप्त जनमत को लेकर विस्वास जताकर ईमानदारी से काम करने की बात करते रहे ।

मतगणना परिसर के इंट्री पर समर्थकों का बना रहा हुजूम : दोपहर ढलने के साथ ही पंचायतों की गिनती का परिणाम आने लगा । अलग अलग प्रत्याशियों के हजारों समर्थक फूल माला अबीर गुलाल के साथ जिंदाबाद का नारा लगाकर गर्मजोशी के साथ मतगणना परिसर के इंट्री गेट पर पहुंच गए । इस कारण सुरक्षा बलों को शाम तक जोश से लबरेज समर्थकों को रोकने के लिए मशक्कत करना पड़ा ।

मतगणना परिसर में महिला प्रत्याशियों की अधिकता : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में महिला आरक्षण के कारण महिका प्रत्याशियों की भी चुनाव में अधिकाधिक भागीदारी हुई । इस कारण मतगणना परिसर में महिला प्रत्याशियों व महिला मतगणना अभिकर्ता की संख्या अधिक रही। जिन प्रत्याशियों के मतगणना की बारी देर से आई वह परिसर में ही अपने अपने साथ आई महिलाओं के साथ अलग अलग जगह गुट बनाकर बैठकर बातचीत व मतदान की समीक्षा करती दिखीं ।

वीरपुर – जिला परिषद क्षेत्र संख्या 15

विजेता शिल्पी कुमारी 16882
उपविजेता सुल्ताना बेगम 8136

जिप क्षेत्र 28 – डंडारी प्रखंड

विजेता सुरेंद्र पासवान – 10282
उपविजेता राम उदगार पासवान – 4821

You may have missed

You cannot copy content of this page