बेगूसराय के कई ईलाकों में भू माफियाओं का बढ़ता जा रहा है दबंगई, अवैध तरीके से ..

Lohia Nagar Thana Begusarai

न्यूज डेस्क : बेगूसराय में भू माफियाओं का आतंक दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। कभी फर्जी जमीन रजिस्ट्री का मामला तो, कभी जबरदस्ती जमीन पर कब्जा जमाने का मामला, तो कभी जबरदस्ती लिखवाने का मामला बीते सालों में जिले भर से ऐसे ही कुछ मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इस परिस्थिति में आम लोगों में भू माफियाओं का खौफ बढ़ता ही जा रहा है।

ताजा मामला लोहिया नगर ओपी का है जहां भू माफिया पर रंगदारी मांगने और जानलेवा हमला करने की FIR बाघा निवासी दिनेश शाह ने दर्ज करवाई है। उन्होंने बताया कि बेगूसराय पचम्बा रोड में उनकी जमीन है, जहां वह 14 अप्रैल को उनकी जमीन पर ही गई चहारदीवारी को मिंटू यादव अमित कुमार सहित कई बदमाश तोर रहे थे। जब इस बात को उनको सूचना मिली तो वह अपनी जमीन पर पहुंचे । पहुचने के साथ ही बदमाशों ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया गनीमत यह रही कि वे इस हमले में बाल-बाल बच गए । उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके ऊपर गोली भी चलाई गई।

उन्होंने बताया कि कुख्यात मिंटू यादव अपने गुर्गों के साथ हमारे जमीन पर कब्जा करने की लगातार कोशिश में जुटा हुआ है। कुछ समय पूर्व में हमारे भाई की भी हत्या कर दी थी। अब यह लोग मेरी हत्या कर जमीन हड़पने की साजिश में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि उक्त बदमाश फोन पर लगातार रंगदारी की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि यह लोग पेशेवर अपराधी हैं जिसमें से मिंटू यादव के ऊपर हत्या के कई मामले दर्ज हैं। दूसरी तरफ लोहियानगर ओपी प्रभारी नीरज कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है दोषी पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा कानून अपना काम कर रही है।

बहरहाल आपको बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जिसमें भू माफियाओं का दबंगई देखने को मिला है। शहर में कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां पर भूमाफिया अवैध तरीके से कीमती जमीन हथियाने में और उसको अवैध तरीके से रेवा रसती लगाने में लगे रहते हैं। दबंगई करके जमीन की हेराफेरी में लगे रहते हैं और अकूत संपत्ति अर्जित करते है। और यह सब वे अकेले नहीं करते उनके ऊपर कई ऐसे लोग होतें हैं जो आका की तरह उनको संरक्षण देते हैं और अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करते हैं।

You cannot copy content of this page