बेगूसराय : दौलतपुर-मालीपुर पथ पर स्कॉर्पियो से कुचलकर बालिका की गयी जान… ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

Accident

न्यूज डेस्क : बेगूसराय के दौलतपुर मालीपुर पथ में छौड़ाही ओपी क्षेत्र के बखड्डा गांव में गुरुवार को एक अनियंत्रित स्कार्पियो गाड़ी से कुचल कर एक पांच वर्षीय बालिका की दर्दनाक मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क जाम कर मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार छौड़ाही ओपी क्षेत्र के बखड्डा गांव निवासी बिमलेश राय की पांच वर्षीय पुत्री अंशिका कुमारी अपने माता के साथ पुराने घर से बखड्डा काली स्थान के नजदीक नवनिर्मित घर जा रही थी।

दौलतपुर मालीपुर सड़क पर मनोज राय के डेरा के सामने एक स्कॉर्पियो तेज रफ्तार से आ रही अनियंत्रित स्कार्पियो गाड़ी ने मां का हाथ पकड़ सड़क किनारे जा रही अंशिका को अपने चपेटे मे ले लिया। अंशिका को स्कॉर्पियो द्वारा घसीटते हुए ले जाते देख उसकी मां स्कार्पियो चालक से गाड़ी रोकने की गुहार लगाती रही । लेकिन, स्कार्पियो चालक बीस मीटर तक सड़क पर बालिका को घसीटते हुए भागने का प्रयास किया। सड़क पर किसी को नहीं देते स्कार्पियो चालक कुछ दूर जाने के बाद गाड़ी के नीचे फंसी अंशिका को गाड़ी से बाहर खींच सड़क किनारे फेकता हुआ स्कॉर्पियो पर सवार हो मालीपुर की और तेज गति से फरार हो गया।

दूसरी तरफ हल्ला सुनकर अगल-बगल के ग्रामीण वहां पहुंचे एवं बालिका को इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले जाने लगे। लेकिन, तब तक अत्यधिक खून बहने के कारण अंशिका की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। क्रूरता पूर्वक वाहन चालक द्वारा बालिका की हत्या से गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर अवरोध रख सड़क को जाम कर दिया। दूसरी तरफ घटना की सूचना मिलते पर पहुंचे अंचलाधिकारी विजय प्रकाश, ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार, मुखिया रिंकू देवी, मनोज राय एवं स्थानीय प्रबुद्ध ग्रामीणों द्वारा समझाने बुझाने पर दो घंटे बाद बालिका के शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज सड़क जाम समाप्त करवाया। अंचलाधिकारी विजय प्रकाश ने बताया कि कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत राशि मृतक के स्वजनों को उपलब्ध कराने का निर्देश मुखिया को दिया गया है। शव के पोस्टमार्टम एवं प्राथमिकी दर्ज होने के उपरांत विधि सम्मत जितने तरह के मुआवजा का प्रावधान है सभी मृतक के स्वजनों को दिया जाएगा।

You cannot copy content of this page