तटबंध की सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु स्थानीय स्तर पर निगरानी समिति के गठन का जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

DM Begusarai

न्यूज डेस्क : जिले में गंडक नदी का बढ़ते जलस्तर एवं तटबंध की सुरक्षा को लेकर आज बुधवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा के नेतृत्व में नावकोठी प्रखंड अंतर्गत चमराही में गंडक नदी तटबंध का निरीक्षण किया गया।

इस दौरान डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने मौके पर मौजूद बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल, बेगूसराय के कार्यपालक अभियंता, बखरी एसडीओ एवं नावकोठी सीओ को नदी के जलस्तर एवं उससे उत्पन्न स्थितियों का तथा तटबंध की सुरक्षा पर सतत निगरानी रखने का निर्देश दिया। इसी क्रम में बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल, बेगूसराय के कार्यपालक अभियंता को तटबंध के मुड़ाव वाले स्थलों पर विशेष निगरानी रखने तथा तटबंध की सुरक्षा व्यवस्था को आवश्यकतानुसार और भी पुख्ता करने का निर्देश दिया गया। जिला पदाधिकारी ने तटबंध की सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु स्थानीय स्तर पर निगरानी समिति के गठन का भी निर्देश दिया, जो संबंधित मुखिया के संपर्क में रहकर नदी जलस्तर, तटबंध की सुरक्षा आदि से जुड़ी जानकारियों से उन्हें ससमय अवगत कराए।

क्रियान्वित “हर घर नल जल योजना” का भी निरीक्षण किया गया बता दें कि निरीक्षण के दौरान डीएम ने नावकोठी प्रखंड अंतर्गत रजाकपुर पंचायत के वार्ड संख्या-09 में लोक स्वास्थ्य प्रमंडल, बेगूसराय द्वारा क्रियान्वित हर घर नल जल योजना का निरीक्षण भी किया। इस दौरान स्थानीय नागरिकों द्वारा बताया गया कि पाईप लिकेज के कारण विगत तीन दिनों से वार्ड के लोगों को जलापूर्ति बाधित है। इसी क्रम में ग्रामीणों द्वारा यह भी बताया गया कि पंचायत के विभिन्न वार्डो में भी कमोबेश यही स्थिति है। जिला पदाधिकारी ने मौके पर मौजूद प्रखंड विकास पदाधिकारी को वार्डवार योजना के क्रियान्वयन संबंधी फीडबैंक प्राप्त करते हुए कार्यपालक अभियंता, लोक स्वास्थ्य प्रमंडल, बेगूसराय समन्वय कर योजनाओं से संबंधित समस्या का अविलंब निदान करवाने का निर्देश दिया।

You cannot copy content of this page