मुखिया एवं सरपंच की भुमी विवाद के कारण हुई मारपीट में सरपंच के भाई को पीट-पीटकर मार डाला

बछवाड़ा (बेगूसराय)- युं तो मुखिया एवं सरपंच मिलकर गांव के विवादों का निपटारा करते हैं। मगर बछवाड़ा में मुखिया एवं सरपंच हीं आपस भिड़ गए। हुआ यूं कि बछवाड़ा दियारा क्षेत्र के चमथा दो पंचायत में मुखिया एवं सरपंच के बीच भुमी विवाद के कारण हुए मारपीट में एक अधेड़ व्यक्ति की मौत एवं एक अन्य युवक घायल हो गया। घटना में घायल रामबालक राय का पुत्र संजय राय नें बताया कि पंचायत के मुखिया राकेश कुमार उर्फ बच्चा बाबू एवं सरपंच कृष्णनंदन राय के बीच लम्बे समय से भुमी विवाद चला आ रहा है।

उक्त विवाद के निपटारे के लिए गांव के बुद्धिजीवियों के पहले पर विगत तीन दिनों से उक्त विवादित जमीन की मापी चल रही थी। जमीन माप के क्रम में सोमवार की शाम दोनों पक्षों के बीच के विवाद की स्थिति और भी ज्यादा बिगड़ती चली गई। नतीजा यह हुआ कि दोनों पक्षों के लोगों के बीच जमकर लाठियां चली। जिसमें पंचायत के सरपंच के भाई बिन्देश्वर राय व एवं अन्य युवक संजय राय गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के जुटे ग्रामीणों द्वारा दोनों घायलों को इलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछवाड़ा लाया जा रहा था।

इस क्रम में सरपंच के भाई बिन्देश्वर राय नें रास्ते में हीं दम तोड़ दिया। जबकि घटना में गई घायल युवक का इलाज सीएचसी बछवाड़ा में कराया जा रहा है। सामाचार प्रेषण तक पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल बेगूसराय भेजने की तैयारी में जुटी थी।