डीलर के पास गोदाम से ही हर बोरे पर 6-7 किलो कम पहुंचता है अनाज, बराबर वजन मांगने पर ठीकेदार डीलर को देता है धमकी

Dealer

नावकोठी / बेगुसराय : जिले के नावकोठी वप्रखण्ड क्षेत्र के कई जनवितरण प्रणाली के द्वारा राशनकार्ड धारियों को राशन वितरण के दौरान कई लोगो के द्वारा यह सुनने को मिला कि सही वजन नही मिलता है । इस बात को लेकर जनवितरण प्रणाली के विक्रेता से जब बात की गई तो । विक्रेता ने बताया कि जब मेरे पास ही सही वजन नहीं पहुंचता तो वो लोगो को सही वजन कहा से देंगे । हम आपको बता दे कि एक गाड़ी पर करीब 2 से 3 क्विंटल राशन कम आता है ।

डीलर के पास पहुंचने बाले अनाज में हर बोरे पर छह से सात किलो तक कम रहता है अनाज डफरपुर पंचायत के छतौना के जनवितरण प्रणाली सुखदेव साहु ने कहा कि हम 1991 से ही लोगो को राशन देकर उनकी सेवा कर रहे हैं । उन्होंने ये भी कहा कि अभी लगभग 600 लोगो को राशन दिया जा रहा है । लेकिन ठेकेदार के द्वारा जो राशन भेजा जाता है उसमे हर बोरे पे लगभग 5 किलो से 7 किलोग्राम का वजन कम रहता है। उन्होंने जब बोरे का वजन किया तो तो 43 किलोग्राम से 46.500 किलोग्राम तक वजन आया । वही उन्होंने ये भी कहा कि ठेकेदार 2 तरह का चावल भेजता है । जिससे लोगो को बांटने में कठिनाई होती है।

उन्होंने कहा कि हम राशन का बोरा तौलने की बात ठेकेदार से किया गया तो उन्होंने कहा कि जैसा बोरा जाता है वैसा उतार लीजिये नहीं तो उपर के पदाधिकारी से जांच करवा देगे । उन्होंने कहा कि अंचलाधिकारी राकेश सिंह यादव के कहने पर बोरा उतारा गया । लेकिन प्रसासन को इस ओर ध्यान आकृष्ट करने की जरूरत है । इस सम्बंध में जब सीओ से बात करने के लिए कॉल की गई तो उन्होंने बात करना मुनासिब नहीं समझा ।

You cannot copy content of this page