विद्यालय में चारदिवारी बनने को लेकर स्थानीय कर्मचारी से लेकर गवर्नर तक दिया गया आवदेन, नहीं आया कोई जबाब

School

नावकोठी (बेगुसराय) : बिहार सरकार के द्वारा शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए बहुत वादे किये जा रहे हैं । लेकिन ये कितना सच है वो जानकारी हम आपको बताते हैं । बेगूसराय जिले के नावकोठी प्रखण्ड क्षेत्र के राजकीयकृत बौधु सिंह +2 उच्च विद्यालय पहसारा बभनगामा कि है जहां पर शिक्षक ना होने की वजह वजह से बच्चो की पढ़ायी नहीं हो पा रही है ।

बताते चले कि पहले इस विद्यालय में में सिर्फ 9 वी व 10 वी तक कि पढ़ाई होती थी । लेकिन सरकार के द्वारा कुछ वर्ष पहले सभी उच्च विद्यालय से +2 की पढ़ायी की मान्यता दिया गया । लेकिन +2 के लिए एक भी शिक्षक का दाखिला नही किया गया । उस विद्यालय में कुल 9 कमरा है जिसमे 1 विज्ञान कक्ष , 1 कार्यालय व 2 जर्जर कमरा यानी कि कुल 5 कमरा शेष बचा जिसमे 517 बच्चे की पढ़ायी करवायी जाती है । वही 517 बच्चो में 8 सिर्फ शिक्षक होने की बात कही जा रही है ।

वही जब प्रभारी प्रधानाध्यापक गौरीशंकर झा से जब बात की गयी तो उन्होंने कहा कि विद्यालय के चारो ओर चाहरदीवारी करवाने का काम सुरु किया गया लेकिन पश्चिम बगल वाले लोग स्कूल के जमीन का 5 फिट रास्ता मांग रहे हैं ।रास्ता नही देने पर चाहरदीवारी रुकवा दिए जिसका शिकायत स्थानीय प्रसाशन सहित गवर्नर तक आवेदन स्पीड पोस्ट के द्वारा दिया गया लेकिन कोई जबाब नही आया । सोचने वाली बात यह है कि जब आवदेन दिया गया फिर भी कोई जबाब नही आया । इसका मतलब सरकारी बाबू गहरी नींद में सोए हुए हैं ।

You cannot copy content of this page