बेगूसराय के मेनरोड स्थित दुकानदारों का कोरोना गाइडलाइन पर बेतुका बोल – दुकान के अंदर नहीं घुसता कोरोना

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बेगूसराय में कोरोना का कमबैक हुआ है। बेगूसराय जिले में कोरोना के बढते संक्रमण को रोकने के लिए बीते दिन जारी गाइडलाइन का पालन करना अधिकांश लोग उचित नहीं समझ नहीं रहे हैं। अब बड़ा सवाल यह उठता है कि ऐसे में कोरोना से जंग कैसे जीती जाय । कोरोना संक्रमण के दूसरे फेज में यू तो सम्पूर्ण जिले में पोजिटिवों की संख्या पाई गई है।

इसमें नगर निगम क्षेत्र और सदर प्रखण्ड में सबसे ज्यादा पाये गए। इसके बावजूद भी शहर के लोग और दुकानदार बिल्कुल लापरवाह बने हुए हैं। जब द बेगूसराय के एक सहयोगी ने पूरे शहर मे घूमकर कोरोना प्रोटोकॉल के पालन को लेकर जायजा लिया। तो चौकाने बाले नजारे दिखे। आदेशानुसार धार्मिक स्थलों के गेट को 30 अप्रैल तक सार्वजनिक पूजा पाठ के लिए बन्द रखा गया। लेकिन शहर के कर्पूरी स्थान स्थित शिव मंदिर का दोनों प्रवेश द्वार का गेट खुला हुआ था। शाम में देखा गया, और आम भक्तजन मंदिर में प्रवेश कर दर्शन कर रहे थे। इसी प्रकार विशनपुर रोड स्थित काली मंदिर में भी भक्तजन दर्शन करते नजर आए। वहीं बगल में शिव मंदिर का प्रवेश द्वार का गेट बंद मिला।

मेन रोड स्थित टेढी नाथ मंदिर का भी गेट बाहर से बंद मिला।शहर स्थित कर्पूरी मंदिर के बगल में जामा मस्जिद का भी ग्रिल गेट बंद मिला। शहर के मेन रोड में इंदर बाबू के दुकान से लेकर पवन ज्वेलर्स के दुकान तक ई रिक्शा वालों के कारण मेन रोड के सड़क पर आधे घंटे तक जाम का नजारा रहा। जिसके कारण भीड़ में लोग परेशान दिखे। शहर के कई मेन रोड में स्थित दुकानदारों को दुकान में बहुत से दुकानदार दुकान के अंदर मास्क नहीं लगाए हुए थे । डीएम के द्वारा कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन के दिशा निर्देश का खुल्लमखुल्ला कई दुकानदार उल्लंघन करते हुए नजर आए।

मास्क भी कई दुकानदार नहीं पहने थे। पूछने पर कहा मेरे दुकान के अंदर कोरोना कभी नही आएगा। दुकान दार के पास आने बाले ग्राहक का टेंप्रेचर जाँच करने लिए दुकान में थर्मल स्क्रीन मशीन भी नही था। जो यह दर्शा रहा है कि जिला प्रशासन के नियमों का जो मानक तय किया गया है। उसका दुकान दार और शहर के लोग मास्क नही लगाकर उल्लंघन कर रहे हैं। इसे जिला प्रशासन के अधिकारी को गंभीरता से लेना पड़ेगा,नही तो कोरोना में वृद्धि होने से जिले मे कोई इसे नही रोक सकता है।रविवार को भी बेगूसराय जिले में 63 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। कोरोना मरीजों की संख्या लगातार जिलेभर में बढ़ ही रही है। जिसके कारण अब जिले में 324 एक्टिव कोरोना के मरीज हैं।