बेगूसराय में स्वतंत्रता संग्राम के महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती धूमधाम से मनी

Neta Ji Subash Chowk

बेगूसराय : बेगूसराय जिले भर में स्वतंत्रता संग्राम के महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती धूमधाम से परामर्श दिवस के रूप में मनाई गई। इस मौके पर जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने कहा आज सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जन्म जयंती के अवसर पर मैं उन वीर को प्रणाम करता हूँ ,जिन्होंने देश हित में अपने जीवन का सर्वस्व न्योक्षावर करअपने रक्त के एक एक कतरों से इस देश को सिंचित किया है ।उनका जीवन युवा समाज के तन मन को राष्ट्रवादी भावना से भर देता है। नेताजी के जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में देशवासी आज मना रहे हैं।

एसपी अवकाश कुमार ने कहा राष्ट्र के निर्माण में नेताजी का योगदान अद्वितीय था। वो युवा के आइकॉन थे। उनसे प्रेरणा लेने की आज हर युवाओं की जरूरत है।बरौनी रिफाइनरी की ईडी सुश्री शुक्ला मिस्त्री ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस अनन्य देश भक्त थे। उन्होंने जीवन में बस तीन चीजें चाहे — चरित्र ,ज्ञान और कर्म, उनकी बहादुरी उनके सारे कर्मों में आज भी चमक रही है।नेताजी के जीवन से विपरीत परिस्थितियों का सामना धैर्य से करने कि हमें प्रेरणा मिलती है।

इस दिवस के अवसर पर शहर के सुभाष चौक स्थित नेताजी के विशाल आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण करने बालो में डीएम अरविंद कुमार वर्मा, एसपी अवकाश कुमार, डीडीसी सुशांत कुमार ,सदर एसडीएम संजीव कुमार चौधरी, सामान्य शाखा की प्रभारी अधिकारी सुश्री सुनंदा कुमारी , एडीएसएस के अधिकारी व जिला के प्रभारी जिला जनसंपर्क अधिकारी भुवन कुमाल, श्रम अधीक्षक अनिल कुमार शर्मा के अलावे बरौनी रिफाइनरी की ईडी सुश्री शुक्ला मिस्त्री ,जीएम एच आर तरुण कुमार विशई, रिफाइनरी की पीआरओ अंकिता श्रीवास्तव ,शरत कुमार, जिला पैगामे अमन कमिटी के अध्यक्ष मो० अहसन, समाजसेवी दिलीप कुमार सिन्हा ,चितरंजन प्रसाद सिंह समेत कई अन्य गणन्य मान्य लोगों ने नेताजी के आदम कद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी।

You may have missed

You cannot copy content of this page