January 29, 2022

बेगूसराय में गंगा व बूढ़ी गंडक नदी के बालू घाटों का होगा टेंडर- जानिए

Sand Begusarai

न्यूज डेस्क : बिहार के कई जिलों में चल रही बालू घाटों की बंदोबस्ती का काम पूरा हो गया है। इसी बीच बेगूसराय जिले में भी  बालू खनन की बंदोबस्‍ती शुरू करने के लिए अधिकारी घाटों का निरीक्षण कर रहे हैं। इस दौरान अधिकारियों ने बालू के अवैध खनन वाले स्थानों का निरीक्षण करते हुए विभिन्न स्थानों को चिन्हित किया है। बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को राज्य खनन विभाग के जरिए बालू निकालने की गतिविधियां संचालित करने की अनुमति दे दी।

कोर्ट ने कहा कि बालू खनन पर पूरी तरह से बैन लगाने से सरकारी खजाने को बड़ा नुकसान होता है। साथ ही अदालत ने कहा कि बालू खनन के मुद्दे से निपटते समय पर्यावरण के सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करने के लिए टिकाऊ विकास के संतुलित तरीकों को लागू करना जरूरी है। इसी को लेकर गुरुवार को बेगूसराय जिला खनन अधिकारी ने मंझौल अनुमंडल पदाधिकारी और चेरियाबरियारपुर अंचल अधिकारी के साथ मिलकर बूढ़ी गंडक के कई घाटों का निरीक्षण किया। जानकारी देते हुए जिला खनन पदाधिकारी उपेंद्र पासवान ने बताया कि जिले में गंगा नदी और बूढ़ी गंडक नदी पर अवैध खनन को रोकने के लिए और सरकार को राजस्व की प्राप्ति के लिए सर्वे किया जा रहा है, चिन्हित कर जल्दी नीलामी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल