जिला पदाधिकारी के द्वारा बूढ़ी गंडक नदी के तटबंध का औचक निरीक्षण

DM BEGUSARAI

न्यूज डेस्क : जिलाधिकारी ने जिले में बूढ़ी गंडक नदी तटबन्ध पर चल रहे कटावनिरोधी कार्यों का औचक निरीक्षण किया। बेगूसराय के नावकोठी प्रखंड अन्तर्गत बूढी गंडक नदी के बायें तटबंध पर कराये जा रहे बाढ पूर्व कटाव रोधी कार्यों का बृहस्पतिवार को जिलापदाधिकारी बेगूसराय अरविंद वर्मा के द्वारा निरीक्षण किया गया।

इसके तहत जांच क्रम में महेशवाड़ा,पहसारा, वृंदावन और कमलपुर में बाढ पूर्व कराए जा रहे जलसंसाधन विभाग के द्वारा कटाव रोधी कार्यों का डीएम ने जायजा लिया। महेशवाड़ा में 500 मीटर और वृंदावन में 120 मीटर का कार्य प्रगति पर था। उन्होंने कटाव रोधी कार्यों को देखा तथा बोरे में डाले जा रहे बालू तथा पानी में सजाने के तरीके के बारे में गहन पूछताछ की। कमलपुर तटबंध में पूर्ण किये गये 320 मीटर कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने बोल्डर पिचिंग तथा बालू से भरे बोरी पिचिंग के गुणवत्ता में अंतर के संबंध में पूर्ण जानकारी ली।

इस अवसर पर उन्होंने अच्छा कार्य कराने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों तथा ग्रामीणों को देखरेख करने की अपील की।मौके पर एसडीओ अशोक कुमार गुप्ता,बीडीओ नावकोठी निरंजन कुमार,सीओ राकेश सिंह यादव, थानाध्यक्ष प्रशिक्षु डीएसपी मो फखरे आलम,प्रमुख प्रतिनिधि मुन्ना सिंह,मुखिया प्रतिनिधि रंजीत कुमार पमपम सहित अन्य पदाधिकारी एवं ग्रामीण मौके पर मौजूद थे।बताते चलें कि बिहार सरकार के जल संसाधन विभाग के द्वारा बाढ पूर्व तटबंध मरम्मती का कार्य किया जा रहा है।

You may have missed

You cannot copy content of this page