ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी दरभंगा का कमाल -100 अंक की परीक्षा में छात्र को मिले 151 अंक

LMNU

डेस्क : हम अक्सर ही पढाई से जुडा अजीबों गरीब मामला सुनते और देखते रहते हैं। कभी किसी स्टूडेंट को बिना पढ़े भी पास कर दिया जाता है और कभी किसी मेहनती स्टूडेंट हो फेल कर दिया जाता है। कभी-कभी ऐसा शिक्षकों की लापरवाही से होता है। एक ऐसा ही मामला बिहार के बेगूसराय जिले के एमआरजेडी कॉलेज से सामने आया है। अनमोल कुमार नाम का एक स्टूडेंट स्नातक तृतीय वर्ष का छात्र है। 30 जून को मिथिला यूनिवर्सिटी की तरफ़ से रिजल्ट प्रकाशित किया गया।

अनमोल को पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स चतुर्थ पेपर में 100 में 151 नंबर मिले है। जी हां, सही सुना आपने पॉलिटिकल साइंस की परीक्षा 100 अंकोंपरीक्ष, लेकिन अनमोल को 151 अंक मिले। सबसे हैरानी की बात तो यह है कि अनमोल को परीक्षा में कुल 420 अंक प्राप्त हुए हैं बावजूद इसके उसे विवि ने फेल कर दिया। इस छात्र का रजिस्ट्रेशन नंबर 19 11 20 25 208 ओर रोल नम्बर 20 1121025425 है।

अभी रुकिए विश्व विद्यालय का कारनामा यही तक सीमित नहीं रहा। एमकेएस के एक और छात्र सोनू के साथ ऐसा ही कुछ हुआ। आपको बता दें कि नम्बर का खेल देखते हुए एआई एसएफ के राज्याध्यक्ष अमीन हमजा ने कहा कि छात्रों को विवी प्रशासन की तरफ़ से परेशान कर आर्थिक उगाही की साजिश की जा रही है। यह घटना इसका एक नायाब नमूना है। विवि प्रशासन के खिलाफ़ संगठन ने आर पार की लड़ाई की चेतावनी दे दी है।

ये भी पढ़ें   गर्व! बेगूसराय की बेटी की ऊंची उड़ान बनी पायलट, कहा- बचपन से आसमान में उड़ाना चाहती थी प्लेन..