बेगूसराय में शहीद लेफ्टिनेंट ऋषि रंजन के नाम पर शहीद द्वार का होगा निर्माण : राज्यसभा सांसद

Rishi Ranjan

न्यूज डेस्क : राज्यसभा सांसद प्रो राकेश सिन्हा छठ महापर्व मनाने के लिए बेगूसराय दौरे पर आये हैं। इस दौरान उन्होंने शहीद लेफ्टिनेंट ऋषि रंजन के घर जाकर संवेदना व्यक्त की । जहां उन्होंने शहीद द्वार निर्माण के साथ साथ उनके परिजनों को सभी उचित सम्मान और सुविधा उपलब्ध कराने की भी बात कही। बताते चलें कि राज्यसभा सांसद प्रो राकेश सिन्हा शहीद ऋषि रंजन के घर बेगूसराय शहर के पिपरा में पहुंचे, इस दौरान उन्होंने सबसे पहले शहीद ऋषि के तैल चित्र पर माल्यार्पण व श्रद्धांजलि अर्पित की । उसके बाद शहीद के परिवार वालों से मिल कर उनका ढांढस बंधाया और पूरी घटना पर दुख व्यक्त किया।

गर्व की बात है, ऋषि अल्पायु में वीरगति को प्राप्त किए लेकिन … इस दौरान उन्होंने कहा कि ऋषि कुमार की शहादत असामान्य है, ऋषि ने बहुत ही कम आयु में वीरगति को प्राप्त किया है, सिर्फ वीरगति पाना ही नहीं उन्होंने एक संदेश दिया है, देश की शांति के लिए देश के लोगों के लिए उन्होंने अपना जीवन दान दिया है। लेकिन यह कह कर संतोष नहीं करना होगा हमें सुनिश्चित करना होगा कि सेना में जो लोग भर्ती होते हैं, वह भी एक पिता के पुत्र हैं। वह भी किसी पत्नी के पति है। किसी बच्चे के पिता है, मां के बच्चे है, उन सबों की सुरक्षा को हमें सुनिश्चित करना होगा।

सरकारों को उठाना चाहिए ठोस कदम आज उन्होंने कहा कि जो मानवाधिकार के नाम पर आतंकवादियों को संरक्षण देती है या उन आतंकवादियों को पनपने देती हैं, उसे जड़ मूल से कठोरता के साथ समाप्त करना होगा, इसके लिए चाहे जो भी कदम उठाना पड़े उठाना चाहिए। यह आदत हमें एक संदेश देकर गई है कि हमें अपने पुत्रों की रक्षा के लिए सरकारी और वैधानिक तौर पर व्यवस्था के तौर पर कठोर से कठोर कदम उठाना चाहिए। आगे कहा कि शहीद ऋषि के नाम पर एक शहीद द्वार का निर्माण के लिए उनके द्वारा प्रयास किया जायेगा।

You cannot copy content of this page