सुरक्षाबलों ने चलाया चार चक्का वाहन चेकिंग अभियान

Vehicle Checking

मंझौल ( केशव ) : अनुमंडल मुख्यालय मंझौल में आगामी चुनाव को लेकर के सुरक्षा व्यवस्था जोरों पर है। शनिवार को मंझौल ओपी क्षेत्र के रामचरित्र सिंह महाविद्यालय के समीप सुरक्षा बलों के दर्जनों जवान एवं मंझौल ओपी पुलिस के संयुक्त प्रयास से चार चक्का वाहनों की विशेष चेकिंग अभियान चलाई गई। इस दौरान आने जाने वाले हर चार चक्का वाहनों को रोककर सुरक्षाबलों ने विशेष रूप से सघन तलाशी ली।

गाड़ी की डिग्गियों को खुलवा कर और उसमें रखे सामानों, बैगों को खुलवा कर सुरक्षाबलों ने जांच पड़ताल किए। जिसके बाद संतुष्ट होने पर सभी गाड़ियों को जाने दिया जा रहा था। बीएसएफ जवान वहां पर मुस्तैद थे । चुनाव को लेकर उक्त जवानों का कैंप एमएस कॉलेज में लगाया गया है। चेकिंग के दौरान बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि चुनाव के दौरान सुरक्षा बलों को भयमुक्त और करप्शन मुक्त चुनाव संपन्न करवाने की जिम्मेदारी होती है , जिसको लेकर हम लोग अपने जिम्मेदारी निर्वहन के लिए कर्तव्य का पालन करते हुए सभी प्रकार से मुस्तैद है।

हालांकि इस दौरान जांच पड़ताल के क्रम में किसी भी गाड़ी में किसी भी प्रकार का कोई भी गैरकानूनी सामान या गैर कानूनी गतिविधि का संचालन नहीं पाया गया। मंझौल रोसड़ा पथ पर सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से आने जाने वाले हर वाहनों में हड़कंप मचा रहा और दोनों तरफ काफी दूर पहले रुक रुक कर वाहन चालक एक दूसरे से पूछ-ताछ करते रहे , कि आखिर किस चीज की चेकिंग लगाई गई है। मंझौल ओपी पुलिस के अधिकारी मनोहर कुमार ने बताया कि आगामी 3 नवंबर को होने वाले चुनाव को लेकर ओपी क्षेत्र में भयमुक्त एवं निष्पक्ष रुप से चुनाव संपन्न हो, इसके लिए प्रशासन दिन रात एक की हुई है और इस दरमियान निर्वाचन आयोग के नियम कानून का पालन करते हुए भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाना ही हमारी जवाबदेही है।