May 18, 2022

बेगूसराय में भीषण गर्मी के चलते स्कूल खुलने का समय बदला, जानें- क्या होगा नया टाइम टेबल..

School

डेस्क : बिहार के अलग-अलग हिस्सों में इस वक्त भीषण गर्मी और हीट वेव का क़हर जारी है। पटना मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिन तक राज्य को लू से राहत नहीं मिलने वाली है। इसी को देखते हुए बेगूसराय के जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा (Begusarai DM Arvind Kumar Verma) ने स्कूलों के समय (School Timing) में बड़ा बदलाव कर दिया है।

जारी नए आदेश के मुताबिक, अब जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में सुबह 10.30 बजे तक ही कक्षाएं संचालित होंगी और शैक्षणिक कार्य होंगे। इसको लेकर जिलाधिकारी के द्वारा सभी एसडीओ, बीडीओ और थाना अध्यक्षों को निर्देश जारी किया गया है कि 10.30 बजे के बाद किसी भी हालत में किसी भी स्कूल में कक्षा संचालित न हों। इसको लेकर कड़ाई से अपने-अपने क्षेत्रों में सभी अधिकारी नजर बनाए रहेंगे और इसकी मॉनिटरिंग करेंगे।

बताते चलें कि डीएम अरविंद कुमार वर्मा आईपीसी की 1973 की धारा 144 के तहत जिले में अधिक तापमान और विशेष रूप से दोपहर के समय भीषण गर्मी के कारण छात्रों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की आशंका को देखते हुए यह आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक प्री-स्कूलों से लेकर सीनियर क्लास और आंगनबाड़ी केंद्रों को अब से सुबह 10.30 तक ही कक्षा संचालित करनी होगी। वहीं, जिला प्रशासन ने चेतावनी दी है कि यह आदेश को नहीं मानने वाले स्कूलों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। क्योंकि बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

You may have missed