Friday, July 12, 2024
Begusarai News

बछवाड़ा के स्कूली बच्चों बढ़ाया पर्यावरण संरक्षण के लिए हाथ

बछवाड़ा(बेगूसराय) :प्रखंड क्षेत्र के फतेहा पंचायत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय जीतवाजीतपुर विद्यालय प्रांगन में शनिवार को शिक्षिका सुष्मिता कुमारी के नेतृत्व में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वृक्षारोपण कार्यक्रम में विधालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के द्वारा वृक्षारोपण किया गया। वृक्षारोपण के दौरान विद्यालय के प्रधानाध्यापक शशिभूषण चौधरी ने बताया कि प्रत्येक सुरक्षित शनिवार को छात्र-छात्राओं को कुछ ना कुछ सिखाया जाता है, जिससे छात्रों को भविष्य में काम आ सके।

उन्होंने बताया कि पर्यावरण संरक्षण को लेकर विद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओ के द्वारा वृक्षारोपण किया गया। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण की सुरक्षा एवं मानव जीवन की सुरक्षा है। हमारा एक और मुख्य उद्देश्य अन्य स्कूलों एवं जन मानस को पेड़ लगाने के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण कार्यक्रम को लेकर स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा निजी जमीन उपलब्ध कराया गया जिसमें आज विद्यालय के छात्र वृक्षारोपण किया गया. कार्यक्रम के दौरान स्थानीय ग्रामीण व अविभावकों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

मौके पर शिक्षिका रजनी कुमारी,लक्ष्मी कुमारी,राजीव कुमार, रजनीश कुमार, छात्र संदीप कुमार,अंकिता कुमारी,चंदा कुमारी,अमित कुमार समेत उमापति राय,अश्विनी कुमार,प्रमोद कुमार आदि लोग मौजूद थे।