CBSE बारहवीं के परीक्षा परिणाम में सन्त पॉल पब्लिक स्कूल तेघड़ा का जलवा

तेघड़ा (अनंत कुमार) : केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा वर्ष 2020 का वार्षिक बारहवीं की परीक्षा परिणाम की घोषणा हुई और विद्यालय में उत्सव का माहौल बन गया। जिले के तेघड़ा प्रखण्ड के स्टेशन रोड स्थित संत पॉल पब्लिक स्कूल के छात्रों में अधिकतम 96% अंकों के साथ काजल कुमारी और प्रियांश दर्शन टॉपर रहे। इस सत्र में कुल 142 बच्चे शामिल हुए इनमें 13 बच्चों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त कर विधालय को गौरवान्वित किया है।

विद्यालय के 42 बच्चो को 80% से अधिक अंक प्राप्त हुए जबकि कुल उत्तीर्ण छात्रों की संख्या 136 है। विधालय के छात्र-छात्राओ की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए विधालय की प्राचार्या दीपमाला सधोत्रा ने अध्यापक और छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की तथा परीक्षा परिणाम को उनके प्रयासों का प्रतिफल बताया । विद्यालय के प्रबंधक सुनील कुमार सिंह ने उत्तीर्ण छात्र और छात्राओ को मिठाई खिलायी तथा जीवन में सफलता के लिए सदैव कोशिश करते रहने की शिक्षा दी उन्होने कहा कि न्यूटन जिस प्रकार दुनिया के महान वैज्ञानिक बने, हम भी अपने भीतर की इच्छा शक्ति जगा कर समाज के लिये एक आदर्श बन सकते हैं।

विद्यालय के संस्थापक सह सचिव राम बली सिंह ने उत्तीर्ण बच्चों को शुभकामनाएं दी उन्होंने कहा प्यारे बच्चे उठो जागो आगे बढो और तब तक बढते रहो जब तक मंजिल प्राप्त ना हो जाये ।उन्होंने कहा कि ये बच्चे भारत के भबिष्य हैं ,इसलिये यह जरुरी है की इनमें चुनौतियो से जूझने की क्षमता हो। परीक्षा परिणाम की घोषणा के बाद विधालाय परिसर गुलजार हो I सुपर IIT तेघरा के प्रशासक पंकज कुमार ने छात्रों और विधालाय के अध्यापकों के प्रति अभार व्यक्त किया उन्होने कहा की super IIT तेघरा के शिक्षकों ने भी अपने प्रयासों के द्वारा विधालय के बेहतर परिणाम में अपना योगदान दिया। जिन छात्रों के अंक 90% से अधिक अंक आये उनमें प्रियांश दर्शन 96%,काजल सिन्हा 96%,उद्देश कुमार 94.6%,रोहित राज 93.6,आयुष 92.4% ,रिशु 91%और अपूर्वा 94.6% प्रमुख हैं। विधालय परिसर में विकास कुमार झा ,ए एम घोष ,पुरुषोत्तम,शशि कुमार, पंकज कुमार सिंह, सन्जीत कुमार, पिंकी कुमारी संजीव कुमार सिंह, राम कुमार मिश्रा, रामपुनीत राय, कंचन कुमारी व राकेश कुमार आदि उपस्थित थे।