चकिया-थर्मल के NH पर आरओबी का होगा निर्माण, छठ पूजा के बाद होगा काम शुरू..

Chakiya Thermal News

न्यूज डेस्क: बरौनी एनटीपीसी के पास नेशनल हाइवे-31 रेलवे क्रॉसिंग पर रोड ओवरब्रिज का निर्माण कार्य का रास्ता अब साफ हो चला है। अब छठ पूजा के बाद से आरओबी का निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा। इस निर्माण से अनेकों समस्या ख़त्म हो जाएंगी।

इस निर्माण को पूरा करने वाली लॉयड एजेंसी के मुताबिक चकिया-थर्मल रेलवे क्रॉसिंग पर आरओबी निर्माण को लेकर पिछले दिनों एनएचएआई व आईओसीएल के बरौनी-कानपुर पाईपलाइन के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में एनटीपीसी के पास आईओसीएल की जमीन पर सर्विस लेन बनाया जाएगा।

आईओसीएल के अधिकारियों ने बताया कि सड़क निर्माण के बाद पाईपलाइन में गड़बड़ी आने पाईप की मरम्मत की जाएगी। अभी के लिए आरओबी निर्माण को लेकर पाइलिंग के लिए पिछले दो सप्ताह से मिट्टी जांच समेत संबंधित अन्य कार्य हो रहे हैं। अधिकारीयों की माने तो आरओबी व इसका एप्रोच पथ जिस तरह बीहट एफसीआई रेलवे क्रॉसिंग पर बनाया जा रहा है उसी तरह चकिया-थर्मल के पास भी बनाया जाएगा।

थर्मल के पास नेशनल हाइवे-31 रेलवे क्रोसिंग के पास नेशनल हाइवे की जमीन कम पड़ने की वजह से निर्माण कार्य में परेशानी आ रही थी। यहां पूरब में आईओसीएल के पाईप लाइन, एनटीपीसी वही पश्चिम में एनएच-31 से सटे रेलवे की जमीन की वजह से कई बार आरओबी निर्माण का नक्शा बदला जा चुका है।

अब चकिया-थर्मल रेलवे क्रासिंग के पास निर्माण होने वाली आरओबी के पास आईओसीएल के 150 मीटर लंबा पाईप लाइन सर्विस लेन सड़क पर ही आ रहा है। अगरभविष्य में इस पाईप में किसी तरह की परेशानी आई तो उक्त जगह सर्विस लेन के सड़क को तोड़ दिया जाएगा और पाईप की ही मरम्मत किया जाएगा।

You cannot copy content of this page