सीएम से मांग : राजद विधायक राजवंशी महतों ने कहा बिहार के लोग कर रहे त्राहि-त्राहि, पैसा क्षेत्र में खर्च होगा …

Rajbanshi Mahto

न्यूज डेस्क : बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर से राजद के विधायक राजवंशी महतों से बिहार सरकार के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में कहा कि विधायक फंड की राशि विधानसभा क्षेत्र में ही खर्च किया जाय । धरातल पर जनता को ज्यादा से ज्यादा से फायदा मिल सके । कोविड-19 का दूसरा लहर बिहार सहित पूरे देश में महामारी का रूप ले चुका है। हजारों लोगों की जान जा रही है और लाखों की संख्या में संक्रमित हो रहे।

इसलिए पिछले वित्तीय वर्ष में भी विधान मंडल में प्रत्येक सदस्यों के लिए आवंटित मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना राशि में कटौती करके कोरोना महामारी से लड़ने के लिए कोरोना उन्मूलन कोष में हस्तांतरित किया गया था। लेकिन पिछले वर्ष में इस महामारी से लड़ने के लिए कोई तैयारी नहीं किया गया उक्त राशि से कोई कार्य जमीनी स्तर पर दिखाई नहीं दे रहा है। आज भी बिहार के लोग बेड ऑक्सीजन ICU बेड जॉच दवाई के अभाव में त्राहि-त्राहि करने को मजबूर हैं। वर्तमान वित्तीय वर्ष में भी विधान मंडल के सदस्य कोटे से दो करोड़ राशि प्रति सदस्य कोरोना उन्मूलन कोष में लेने का आदेश जारी किये हैं।

तभी हो पायेगा धरातल पर काम उन्होंने मांग करते हुए कहा कि मेरा विनम्र आग्रह है की इस राशि से प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र में पड़ने वाले अस्पताल में बैंड, ऑक्सीजन, दवाई जाँच सहित जीवन रक्षक उपकरणों जैसे बुनियादी सुविधाओं पर कम से कम 50 प्रतिशत राशि खर्च सुनिश्चित करने को एवं बची 50 प्रतिशत राशि से जिला मुख्यालय में CT-SCAN मशीन अनुमंडल मुख्यालय में X-RAY मशीन अविलम्ब स्थापित करें ताकि बिहार के अन्य नागरिकों को समुचित इलाज के अभाव में जान ना गवानी पड़े एवं उनके जीने का मौलिक अधिकार का रक्षा हो सके। उन्होंने इस आवेदन की प्रतिलिपि प्रधान सचिव, बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री , सचिव , बेगूसराय के जिलाधिकारी , जिला योजना पदाधिकारी को भी भेजा है।

You may have missed

You cannot copy content of this page