बेगूसराय वासियों को जाम से मिलेगा निजात , शहर के इन सभी जगहों पर चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

Begusarai Traffic

न्यूज डेस्क : बेगूसराय ( BEGUSARAI ) के लोगों को जाम खूब रुलाता है। बुधवार को जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में आज जिला मुख्यालय के प्रमुख सार्वजनिक स्थलों यया ट्रैफिक चौक, कचहरी चौक, नगर निगम चौक, काली स्थान चौक तथा राष्ट्रीय NH 31 से संबंधित अतिक्रमण से उत्पन्न समस्याओं के निदान के सबंध में बैठक आहूत की गई।

बैठक के दौरान जिला पदाधिकारी ने जिला मुख्यालय के प्रमुख सार्वजनिक स्थल विशेष तौर पर ट्रैफिक चौक, कचहरी चौक, नगर निगम चौक, काली स्थान चौक आदि सहित शहर से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-31 के दोनों तरफ अवैध तरीके से लगे दुकानों, ठेला, गुमटी आदि से उत्पन्न ट्रैफिक जाम आदि की समस्या पर चिंता जाहिर करते हुए सभी संबंधित पदाधिकारियों को अभियान चलाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जिला पदाधिकारी ने एनएचएआई ( NHAI ) प्रतिनिधियों को भी अपने स्तर से अतिक्रमण मुक्त शहर के निर्माण में जिला प्रशासन के सहयोग करने का निर्देश दिया तथा कहा कि तिथि निर्धारित कर अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। उन्होंने नगर आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमडल पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक (यातायात) को फुटकर विक्रेता संघों तथा परिवहन संघों के साथ भी कल बैठक कर जिला प्रशासन के भावी कार्ययोजना पर विमर्श करने का निर्देश दिया।

इससे पूर्व जिला पदाधिकारी द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था के संबंध में पूछने पर नगर आयुक्त, नगर निगम से बेगूसराय को ऐसे दुकानों के लिए वेडिंग जोन एवं छोटे-छोटे वाहनों के लिए पारकिंग की वैकल्पिक व्यवस्था के संबंध में जानकारी प्राप्त की। नगर आयुक्त ने बताया कि वेडिंग जोन के रूप में बाघा दुर्गा स्थान से बाघी चौक तक लगभग 2000 फीट लंबे क्षेत्र को चिन्हित कर लिया गया है। इसके अतिरिक्त नवोदय विद्यालय, बेगूसराय के आसपास वाले क्षेत्र को भी वेडिंग जोन के रूप में चिन्हित करने हेतु पथ निर्माण विभाग से समन्वय स्थापित की जा रही है।

उन्होंने यह भी बताया कि कचहरी चौक आने वाले आगंतुकों के वाहनों के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समीप तथा एसीबीआई बैंक, नगर निगम चौक के पास पार्किंग स्थल के रूप में चिन्हित किया गया है। इसके अतिरिक्त महिला कॉलेज परिसर के बाहरी हिस्से को भी पार्किंग प्लेस के रूप में चिन्हित किया गया है। इस क्रम में बस स्टैड तथा रेलवे स्टेशन के दोनों तरफ तथा पावर हाउस के पास भी पार्किंग स्थलों के रूप में विकसित करने पर विचार किया गया। इसके अतिरिक्त बस स्टैंड परिसर में खराब वाहनों को हटाने को लेकर पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।

You may have missed

You cannot copy content of this page