कोरोना टीकाकरण का प्रमाण पत्र के बगैर नहीं मिलेगा राशन, कोरोना टीका लेने के बाद ही मिलेगा राशन

Covid Vaccination Certificate

न्यूज डेस्क : कोरोना के खिलाफ जंग में अबतक मास्क , दो गज की दूरी , सावधानी और वैक्सिनेशन ही हथियार साबित हो रहे हैं। कोरोना महामारी के आने के बाद देश विदेश में त्राहिमाम मच गया। काफी लोग कोरोना के शिकार हो गए , कितने अनाथ हो गए, कितने की मांग की सिंदूर उजड़ गया , कई लोग भूखे मर गए। कोरोना महामारी से बचने के लोए डॉक्टरों के बहुत प्रयास के बाद कोरोना वैक्सीन तैयार किया । जिससे कि लोगो के शरीर का रोग प्रतिरोधक क्षमता बढे और वो कोरोना को मात दे सके।

वही वैक्सीन आने के बाद लोगो के द्वार वैक्सिनेशन सेंटर पर काफी भीड़ भी देखने को मिली । लेकिन कुछ लोगो के द्वारा अभी तक वैक्सीन नही लिया गया । लोग के मन वैक्सीन को लेकर वहम पैदा हो हो गया है । जिसको लेकर नावकोठी प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीण व आमजनों में कोरोना टीकाकरण के प्रति अभिरुचि नहीं देखी गयी । जिसको लेकर पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा सघन जागरूकता अभियान चलाने के बाद भी सकारात्मक परिणाम नहीं मिल रहा है। आमजन टीका नहीं लेने के लिए तरह तरह का बहाना बनाकर इंकार कर रहे थे।

इस अभियान में गति लाने के लिए बीडीओ सह आपूर्ति पदाधिकारी निरंजन कुमार ने पत्र जारी कर सभी जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं को दिशा निर्देश दिया है । कि जो भी राशनकार्ड धारी को राशन लेने पहुचे उससे कोरोना टीका का प्रमाणपत्र लिए बिना राशन ना दे । यदि वे कोरोना टीका नही लिए तो उन्हें कोरोना टीका लेने के लिए अपने स्तर से प्रेरित कर टीकाकरण कराने में सहयोग करें। दैनिक कार्रवाई का प्रतिवेदन प्रति दिन समर्पित करने का भी निर्देश दिया गया है।

You cannot copy content of this page