बेगूसराय – समस्तीपुर को जोड़ने वाले रामपुर पुल बदहाल व्यवस्था के कारण हो रहा जर्जर

Begusarai Samastipur

न्यूज डेस्क : बेगूसराय व समस्तीपुर को जोड़ने वाले पुल का हाल बदहाल है। जिले के चेरिया बरियारपुर प्रखंड क्षेत्र को समस्तीपुर जिले से जोड़ने वाला रामपुर घाट पुल सही रख रखाव के अभाव में जर्जरता के चरम सीमा पर पहुंच गया है। बदहाल व्यवस्था के कारण उक्त पुल के फर्श का सरिया बाहर निकल आया है। जिसको देखने वाला कोई नहीं है। बताया जाता है प्रशासनिक उदासीनता के कारण उक्त पुल का पश्चिमी एप्रोच पथ अब भी विधिवत नहीं जुड़ पाया है।

उक्त पुल को पश्चिमी छोड़ से जोड़ने वाला स्थान अब भी कच्ची है। फलतः हल्की बारिश के बाद भी गढ्ढे में पानी भर जाने के कारण राहगीरों को भारी फजीहत झेलनी पड़ती है। तथा इस कच्ची सड़क पर सालो भर दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। बरसात में तो यहां की दशा नारकीय हो जाती है। इस दौरान इधर से गुजरने वाले लोगों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। बड़े वाहन तो किसी तरह गुजर जाते है पर मोटरसाइकिल, सायकिल एवं पैदल गुजरने वालों को प्रायः हादसे का शिकार होकर जख्मी होना पड़ता है। पुल के इस अप्रोच पथ का कुछ भाग समस्तीपुर जिला में पड़ने के कारण इस क्षेत्र के लोग अपनी परेशानी अधिकारियों तक पहुंचा भी नही पाते हैं। संपूर्ण पुल एवं पूर्वी अप्रोच पथ बेगूसराय जिले में है। इस हिस्से की हालत भी काफी खराब है।

पुल पर मिट्टी की मोटी परत जमा रहने के कारण आधा हिस्सा कीचड़ व पानी से पट जाता है। जो कि राहगीरों के साथ ही साथ पुल की सेहत के लिए भी बड़ा संकट है। इतना ही नहीं पुल के पूर्वी अप्रोच पथ का बड़ा भाग टूट कर धंस गया है। जिससे यहां हर समय दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। पुल की इस स्थिति से क्षेत्र के लोगों को हो रही परेशानी की सुधि लेने वाला कोई नहीं है। जिससे क्षेत्र के लोगों में क्षोभ है। लोगों का कहना है कि इधर से प्रायः प्रशासनिक अधिकारी भी गुजरते हैं पर सभी बेखबर बने हुए हैं।

You cannot copy content of this page