राज्यसभा सांसद प्रो राकेश सिन्हा ने बचपन में जिस स्कूल से की थी पढाई, पहुंचकर हुए भावुक अब बनेगा मॉडल स्कूल

Rakesh Sinha

न्यूज डेस्क, बेगूसराय : आपने जिस स्कूल से बचपन में पढ़ाई की हो और काफी वर्षों बाद वहां पहुंचेंगे तो कैसा अनुभव होगा, ये आपने सोचा है कभी। जी हाँ ऐसा ही एक वाकया बेगूसराय में घटित हुआ । जब राज्यसभा सांसद प्रो राकेश सिन्हा ने जहां से कभी बचपन मे पढाई की थी, वहां पहुंचे जहां से बचपन में शिक्षा ली, उस विद्यालय पहुंच राज्यसभा सांसद भावुक हो गए। उक्त विद्यालय बेगूसराय के बलिया प्रखंड क्षेत्र स्थित उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय, मनसेरपुर है। शनिवार को रास प्रो सिन्हा ने वहां पहुंचने के बाद विद्यालय को मॉडल विद्यालय के रूप में विकसित किये जाने की बात कही।

बदल जायेगी स्कूल की सूरत और सीरत अब विद्यालय के तस्वीर और तकदीर बदलने का वक्त आ गया है। बताते चलें कि इसको लेकर विद्यालय में एक बड़ा सा हॉल, सुसज्जित कमरे, पीने के लिए आरओ का स्वच्छ जल, छात्र एवं छात्राओं के लिए अलग-अलग शौचालय, स्वच्छ चहारदीवारी एवं आलीशान प्रवेश द्वार बनाए जाएंगे। विद्यालय में 50 कंप्यूटर की व्यवस्था रहेगी, ताकि गांव का कोई भी बच्चा कंप्यूटर की शिक्षा से वंचित नहीं रहे। कंप्यूटर के शिक्षक की कमी को भी दूर किया जाएगा। इस मौके पर श्री सिन्हा ने कहा कि यह विद्यालय मेरे लिए अति महत्वपूर्ण है।

चूंकि उनकी प्राथमिक शिक्षा यहीं से शुरू हुई थी। इस विद्यालय के प्रति मेरा काफी लगाव है। सांसद रहते इस विद्यालय को मॉडल स्कूल के रूप में देखना चाहता हूँ। राज्यसभा सांसद श्री सिन्हा ने विद्यालय में कंप्यूटर कक्ष का उद्घाटन किया। वहीं ग्रामीण, विद्यालय परिवार एवं भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। ग्रामीणों ने कहा कि आपके सांसद बनने से ग्रामीणों में काफी खुशी और यहां के लोगों में विकास की आशा जगी है। कार्यक्रम में विद्यालय के प्रभारी एचएम दिलीप कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

You may have missed

You cannot copy content of this page