आइकोनिक फेस ऑफ बिहार चुने गए बेगूसराय के लाल पत्रकार राजेश राज

Begusarai reporter get iconic award

न्यूज डेस्क : दिल्ली में वरिष्ठ टेलीविजन पत्रकार और जयमंगला काबर फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेश राज आइकोनिक फेस ऑफ बिहार के लिए चुने गए हैं। रविवार को पटना में बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने एक भव्य समारोह में राजेश राज को आईकॉनिक फेस ऑफ बिहार सम्मान से नवाजा ।देश के मशहूर फैशन डिजाइनर नीतीश चंद्र द्वारा आयोजित मिस्टर एंड मिस ग्लोबल बिहार फैशन शो के मौके पर मंझौल के राजेश राज ,मुम्बई के प्ले बैक सिंगर भानु नारायण समेत 20 प्रवासी बिहारियों को आइकोनिक फेस ऑफ बिहार से पुरस्कृत किया गया।

इस मौके पर समारोह के मुख्य अतिथि बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि राजेश राज समेत जिन 20 लोगों को सम्मानित किया गया है, वह बिहार से बाहर रहकर भी बिहार के लिए हमेशा कुछ कर गुजरने की तमन्ना रखते हैं, जिसकी वजह से उन्हें सम्मानित किया गया है।फैशन डिज़ाइनर नीतीश चंद्रा ने बिहार के लिए बेहतरीन काम कर रहे 400 से अधिक लोगों का बायोडाटा मंगवाया और स्क्रीनिंग के उपरांत राजेश राज समेत 20 लोगों को आईकॉनिक फेस ऑफ बिहार के लिए ज्यूरी ने चुना।

राजेश राज दिल्ली में राजनीतिक पत्रकार हैं । वे दूरदर्शन के लिए संसद की रिपोर्टिंग करते हैं। देश,विदेश की रिपोर्टिंग के अलावा वे 5 चुनावों में बिहार की रिपोर्टिंग कर चुके हैं। साथ ही एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में भी उनकी मुकम्मल पहचान हैं। राजेश राज ने बेगुसराई के मंझौल में जयमंगला महोत्सव को राजकीय महोत्सव का दर्जा दिलवाकर खूब सुर्खियां बटोरी थी,जिसमें तत्कालीन राज्यपाल और अब देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे।केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह,बेगुसराई के मेयर उपेंद्र प्रसाद सिंह,नगर विधायक कुंदन कुमार, चेरियाबरियारपुर के विधायक राजवंशी महतो, साहेबपुरकमाल के विधायक ललन यादव, राजद के प्रदेश महासचिव अशोक यादव ,सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर समेत अनेक लोगों ने बधाई दी है।

You cannot copy content of this page