बेगूसराय वासियों को रेलवे का तोहफा, दिल्ली जाने के लिए तेजस एक्सप्रेस की लग्जरी बोगियों का ले सकेंगे मजा

Tejas Express Stopage Begusarai

न्यूज डेस्क : अब बेगूसराय के लोग भी भारतीय रेल की लग्जरी ट्रेन तेजस की यात्रा का आनंद ले सकेंगे। बताते चलें कि भारतीय रेल ने अगरतला से आनन्द बिहार टर्मिनल के बीच चलने बाली स्पेशल ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस को तेजस एक्सप्रेस की बोगी से चलाने का निर्णय लिया है ।इस ट्रेन में तेजस की बोगी लगाए जाने के बाद लोगों को लग्जरी यात्रा का अनुभव होगा।

प्रवेश करने वाले मुख्य द्वार के दरवाजे अंदर बाहर खोले जाने की व्यवस्था के बजाय यह सभी दरवाजे फ्लेक्सिबल मोड में मेट्रो ट्रेन की तर्ज पर स्वचालित होंगे। ट्रेन के बोगी के अंदर के सीटों की बनावट एवं कॉरिडोर का सौंदर्यीकरण एवं सुविधा पर तो ध्यान दिया ही गया है। इन बोगियों के शौचालय कभी अत्याधुनिक एवं लग्जरी दृष्टिकोण से निर्माण कराया गया है।

यह ट्रेन एसी फर्स्ट क्लास की एक बोगी, एसी टू टियर की तीन बोगी, एसी श्री टियर की 11 बोगी, पैंट्री कार की एक एवं पावर ब्रेक की दो बोगियों से परिचालित होगी। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के सीपीआरओ शुभानन चंदा के अनुसार इस ट्रेन का तेजस की बोगियों से परिचालन शुरू होने के बाद क्षेत्र के यात्रियों को सुखद रेल यात्रा का अनुभव होगा।

परिचालन ठीक रहा तो तेजस एक्सप्रेस का मिल सकेगा दर्जा विभागीय निर्णय के अनुसार 15 फरबरी से अगरतल्ला से वाया बरौनी जंक्शन आनंद बिहार के लिए खुलने बाली 02501 और 17 फरबरी से आनन्द बिहार टर्मिनल से वाया बरौनी जंक्शन अगरतल्ला के लिए खुलने बाली ट्रेन 02502 राजधानी सुपरफास्ट ट्रेन को तेजस की बोगी से चलाने का निर्णय लिया गया । रेलवे इस आशय में विधिवत घोषणाएं भी कर दी है। बताते चलें कि अगर इस ट्रेन के परिचालन में सबकुछ ठीक रहा तो इस ट्रेन को तेजस की मान्यता देकर तेजस एक्सप्रेस ही बना दिया जाएगा । तेजस की बोगी में मेट्रो की तर्ज पर स्वचालित दरवाजा की सुविधा है।

You may have missed

You cannot copy content of this page