रेलवे ने यात्रियों को दिया झटका , सफर करते समय चार्ज नहीं पाएंगे कोई भी उपकरण

Railway Mobile Charge

न्यूज डेस्क : रेल में सफर करने बाले यात्रियों के लिये एक महत्वपूर्ण खबर है। अब ट्रेन में सफर करते समय रात में फोन चार्जिंग नहीं कर पाएंगे । दरअसल ट्रेन में आग की घटना को रोकने के लिए जरूरी कदम के तौर पर यात्रियों को रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच ट्रेनों के भीतर मोबाइल चार्जिंग पोर्ट का इस्तेमाल नहीं करने देने का फैसला आया है। यह जानकारी रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को दी।

बता दें कि पश्चिम रेलवे ने 16 मार्च को रात को इस अवधि के दौरान इन चार्जिंग पोर्ट की बिजली आपूर्ति रोकना शुरू कर दिया था। मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी (CPRO) सुमित ठाकुर ने बताया, ”रेलवे बोर्ड का सभी जॉन के रेलवे के लिए निर्देश है। हमने इसे 16 मार्च से लागू किया है।”

ये निर्देश नये नहीं हैं, पुराने को दोहराया गया दक्षिणी रेलवे CPRO बी गुगनेसन ने को बताया कि ये निर्देश नए नहीं हैं, बल्कि इसके जरिये रेलवे बोर्ड ने पहले के आदेशों को दोहराया है। उन्होंने कहा कि 2014 में बैंगलोर-हजूर साहिब नांदेड़ एक्सप्रेस में आग लगने की घटना के तुरंत बाद रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने सिफारिश की थी कि रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच चार्जिंग पोर्ट को बंद रखा जाए। रेलवे बोर्ड ने आखिरकार सभी रेल जोन को इस तरह के आदेश जारी कर दिए ।

गुगनेसन ने कहा, ”आग की हाल की घटनाओं के मद्देनजर, कई कदम उठाये गए हैं। यह एक एहतियाती उपाय है और इससे पहले भी रेलवे बोर्ड ने इस तरह के आदेश जारी कर रखे थे । इन बिंदुओं के लिए अब मुख्य स्विचबोर्ड से बिजली 11 बजे से 5 बजे तक बंद कर दी जाएगी ।

You may have missed

You cannot copy content of this page