बेगूसराय में 15 दिनों के भीतर 1089 जगहों पर हुई छापेमारी , जानिए कितना शराब हुआ बरामद

Sharab

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बुधवार को जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा तथा पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार द्वारा संयुक्त रूप से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों एवं थाना प्रभारियों के साथ मद्य निषेध सबंधी मामलों की समीक्षा की गई। इस अवसर पर अधिकारी द्वय ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को मद्य निषेध से जुड़े कार्य को गंभीरता से निष्पादन करने का निर्देश देते हुए , कहा कि कि मद्य निषेध को प्रभावी बनाने के लिए आवश्यक है कि जिले के सभी संवेदनशील स्थलों पर लगातार छापेमारी की जाए तथा उसमें शामिल व्यक्तियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।

इसी क्रम में जिला पदाधिकारियों ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को निदेशित करते हुए कहा कि यदि किसी व्यक्ति द्वारा किसी स्थान विशेष पर अवैध शराब के कार्यों से संबंधित सूचना प्राप्त होती है तो तत्काल छापेमारी करना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि छापेमारी संबंधी कृत कार्रवाई की विस्तृत सूचना स्टेशन डायरी में अवश्य अंकित करने के साथ-साथ वर्ष 2016 के उपरांत अब तक जिन व्यक्तियों के विरुद्ध मद्य निषेध के आलोक में कार्रवाई की गई है उसकी समेकित सूची तैयार कर अग्रेतर कार्रवाई करने का निदेश दिया गया। समीक्षा के दौरान विगत 15 दिनों में जिले के सभी थानों के द्वारा मद्य निषेध के संबंध में की गई कार्रवाईयों की पुलिस अधीक्षक दवारा थानावार समीक्षा की गई।

इस क्रम में उन्होंने विभिन्न थानों द्वारा कम रिकवरी पर खेद प्रकट करते हुए भविष्य में रिकवरी में वृद्धि हेतु निदेशित किया। इसी प्रकार उन्होंने जिले में विनष्टीकरण हेतु लंबित लगभग चालीस हजार लीटर शराब पर भी असंतोष जाहिर किया तथा सभी थाना प्रभारियों को अविलंब इन लंबित मालों के निष्पादन हेतु प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया। बैठक में अधिग्रहन हेतु लंबित कुल 61 वाहनों के संबंध में भी प्रस्ताव का निर्देश दिया गया। इस दौरान सूचित किया गया कि विगत पंदह दिनों में जिले के सभी 34 थानों द्वारा कुल 1089 स्थानों पर छापेमारी की गई जिसमें देशी एवं विदेशी श्रेणी के कुल 3814 लीटर शराब जब्त किए गए।

You may have missed

You cannot copy content of this page