गर्व! बेगूसराय में पुलिस कांस्टेबल से DSP बनीं बबली कुमारी, एसपी ने किया सम्मानित..

Babli Kumari

डेस्क : कहते हैं कि सफलता पाने का कोई एक सूत्र नहीं हो सकता लेकिन..अगर किसी के अंदर वास्तव में कुछ कर गुजरने का जज्बा है तो उसे कोई भी पछाड़ नहीं सकता है। कुछ ऐसा ही कार्य करके दिखाया है बेगूसराय की बबली कुमारी ने..बता दे की जिला में सिपाही के पद पर कार्यरत रहकर भी बबली अपनी कठिन, मेहनत और लगन के बदौलत आज डीएसपी बनकर अन्य लड़कियों के लिए प्रेरणा के स्रोत बन गई है।

ये उक्त बातें बेगूसराय एसपी योगेंद्र कुमार ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में सिपाही से डीएसपी बनने के बाद उसके लिए स्वागत समारोह आयोजित कर कही। एसपी ने कहा कि इसके एक सात माह की दूध मुहा पुत्री है जिसका नाम आरबी है, इसके पति रोहित कुमार जो एक छोटे से अपने गांव में व्यवसायी हैं और बबली के पिता तुलसी प्रसाद जो एक बस के चालक हैं और इसकी मां सुनीला देवी एक कुशल गृहिणी घर की है!यह गया जिला के गुलरिया चक गांव की रहने वाली है।

बबली अपने तीसरे प्रयास में इस सफलता को प्राप्त की है। इसके सफलता की जानकारी मिलने के बाद मैंने काफी इसके प्रति अपनी प्रसन्नता जाहिर की। एसपी ने कहा कि बेगूसराय जिला के हर एक सिपाही को बबली कुमारी से प्रेरणा लेकर डीएसपी बनना चाहिए। एसपी ने कहा ट्रेनिंग पूरा होने के बाद जहां भी तुम्हारी पोस्टिंग होगी। वहां हमेशा तुम अपने वर्दी का सम्मान रखते हुए ईमानदारी और अपनी कुशल व्यवहार से कार्य करना। बबली कुमारी ने कहा कि अगर मुझे समय मिला तो आगे और भी मेहनत कर पढ़ाई करके मैं यूपीएससी कंपीट करना चाहती हूं।

ये भी पढ़ें   बेगूसराय में भक्त ने सीने पर गंगाजल से भरे 7 कलश रखकर मां दुर्गा की आराधना में हुए लीन