महात्मा गांधी 10 +2 हाई स्कूल बीहट में अवैध वसूली के खिलाफ प्रधानाचार्य को बनाया बंधक

12th Students

बीहट : सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बीहट नगर इकाई के द्वारा प्रदेश कार्यकारणी सदस्य मन्नु मृणाल व नगर मंत्री नरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में महात्मा गांधी हाई स्कूल 10+2 उच्च विद्यालय बीहट में 10वीं एवं 12 वीं के नामांकन एवं परीक्षा फार्म के नाम पर हो रहें अवैध वसुली के खिलाफ प्रधानाचार्य को करीब दो घंटे तक बंधक बनाकर आपत्ति जताया।

इस अवसर पर प्रदेश कार्यकारणी सदस्य गौरब कुमार ने कहा की अभाविप द्वारा अवैध वसुली को लेकर जिले के विभिन्न विद्यालयों व महाविद्यालय में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा हैं। इस अवैध वसुली से यह पता चलता है की इस अवैध वसुली का पैसा शिक्षा पदाधिकारी कर्मी, प्रधानाचार्य से लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी उस पैसो का आपस में बंदर बाँट कर लेते है।मौके पर मौजूद प्रदेश कार्यकारणी सदस्य यशस्वी आनंद ने कहा की जिले के विभिन्न हाई स्कूल 10+2 विद्यालय व काॅलेजो में नामांकन व फार्म भरने के नाम पर हो रहें लगातार अवैध वसूली पर शिक्षा पदाधिकारी द्वारा कारवाई नही होती है तो अभाविप आंदोलन करने के लिए स्वतंत्र व बाध्य हैं।

आक्रोशित छात्र नेताओं ने किया विरोध छात्र नेता सूर्या कुमार ने कहा की महात्मा गांधी हाई स्कूल में फार्म व नामांकन फी लेकर छात्र व छात्राओं को रसीद नही दिया जा रहा है जब विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय कुमार चौधरी को इस मुद्दे पर उसने सवाल पूछा गया तो वो मुद्दे को गोल गोल घुमाने लगें व कहा की महामारी में शिक्षक की उपस्थिति कम होने के कारण रसीद को बाद में देकर अपनी जिम्मेवारी से पलड़ा झाड़ लिए। पूर्व सोशल मीडिया प्रभारी अंकित कुमार ने कहा की अगर विद्यालय व महाविद्यालय में अवैध वसूली का धंधा बंद व छात्रों को अवैध रूप से लिया गया पैसा वापस नहीं करते हैं तो हमलोग विद्यालय व महाविद्यालय में तालाबंदी कर धरणा प्रदर्शन करेंगे।। इस अवसर पर कार्यालय मंत्री डब्लू कुमार भूषण कुमार राकेश कुमार मनिष कुमार कृष्णा कुमार प्रियांशु कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहें।।