बेगूसराय में पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू , जिलाधिकारी ने इन सभी कार्यों के लिए दिया निर्देश

Panchayat Chunao Bihar

न्यूज डेस्क : जिले में आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को डीएम अरविंद कुमार वर्मा के नेतृत्व में जिला स्तरीय विभिन्न गठित कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों तथा नोडल पदाधिकारियों द्वारा बैठक की गई। इस दौरान भी जिलाधिकारी ने सभी नोडल पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बताया न सिर्फ सभी कोषांगों को सक्रिय करें बल्कि उसके निर्धारित दायित्वों शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने हेतु अविलंब कार्य योजना भी बनाएं।

साथ ही उन्होंने सभी पदाधिकारियों को निर्वाचन प्रक्रिया को निष्पक्ष तरीके से संपादित करने में आपने दायित्वों का सही तरीके से निर्वहन करने का निर्देश दिया। सभी नोडल पदाधिकारी को आवश्यक मतदान कर्मियों के स्थानानंतरण के पश्चात् डाटाबेस में संशोधन करने के साथ-साथ दो सूची तैयार करने का निर्देश दिया। इसी क्रम में कर्मियों के आवश्यक प्रशिक्षण हेतु मास्टर प्रशिक्षकों की सूची तैयार करते हुए प्रशिक्षण की कार्ययोजना तैयार करने, प्रशिक्षण के शिड्यूल तैयार एवं प्रशिक्षण के लिए आवश्यक सामग्रियों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया।

डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने एफएलसी के लिए आवश्यक कर्मियों की सूची एवं संबंधि आदेश निर्गत एवं प्रयुक्त सामग्रियों का आकलन ससमय तैयारी पूर्ण करने का निर्देश दिया। इसी दौरान प्रखंडवार वाहन का आकलन कर वाहन अधिग्रहण हेतु वाहन मालिक को नोटिस निर्गत करने, वाहनों के लॉगबुक, पंपलेट, विहित प्रपत्र का आकलन करते हुए ससमय मुद्रण कराने का निर्देश दिया गया। समीक्षा के दौरान उन्होंने नोडल पदाधिकारी को मतदान केंद्रों के संवेदनशीलता के आधार पर आवश्यक पुलिस बलों एवं गृह रक्षकों का आकलन करने, प्रखंडवार अलग-अलग पदों के लिए बजगृह,मतगणना स्थल की सुरक्षा हेतु पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने हेतु ससमय आदेश निर्गत करने तथा प्रखंडवार पंचायतवार ईवीएम क्लस्टर के केंद्रों की सुरक्षा हेतु आवश्यक निर्देश दिया।

You cannot copy content of this page