बेगूसराय में 73 पैक्स के 261 बूथ पर मतदान सम्पन्न, मंगलवार को आएंगे परिणाम

बेगूसराय : बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार द्वारा आयोजित प्राथमिक कृषि साख समिति (पैक्स) के मतदान की प्रक्रिया जिले के 15 प्रखंडों में शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हो गई है। 73 पैक्स के लिए बनाए गए 261 मतदान केंद्रों पर सोमवार को सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ जुटने लगी थी। किसान से जुड़े चुनाव को लेकर स्थानीय स्तर पर काफी उत्साह देखा गया तथा संबंधित प्रत्याशी अपने-अपने पक्ष में मतदान के लिए अंतिम समय तक लोगों को प्रभावित करते रहे।

4:30 बजे तक मतदान कार्य संपन्न कराए जाने के बाद बखरी, बछवाड़ा, भगवानपुर, शाम्हो, नावकोठी एवं चेरिया बरियारपुर प्रखंड की मतगणना शुरू हो जाएगी। जबकि बरौनी, बेगूसराय, मटिहानी, साहेबपुर कमाल, डंडारी, छौड़ाही, तेघड़ा, मंसूरचक एवं बलिया प्रखंड के पैक्सों की मतगणना 16 फरवरी को सुबह आठ बजे से होगी। मंगलवार की शाम तक सभी पैक्स का चुनाव परिणाम जारी हो जाने की संभावना है।

शांतिपूर्ण, भयमुक्त और निष्पक्ष मतदान कराए जाने को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था किए गए थे। सघन गश्ती कर असामाजिक तत्व पर कड़ी नजर रखी जा रही है, जिससे कि मतदान प्रक्रिया को बाधित नहीं हो। मतदान केंद्रों पर कोरोना संक्रमण रोकने की लिए आवश्यक व्यवस्था किए गए थे । सभी जगहों पर कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई पूर्वक पालन किया गया। मतदाताओं को थर्मल स्कैनिंग के बाद ही मतदान की अनुमति दी जा रही थी ।