बेगूसराय पुलिस ने शराब भट्टी का उद्भेदन कर उसे पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया

Begusarai Police

बेगूसराय, 31 जनवरी : बेगूसराय जिला के सुदूर और ग्रामीण क्षेत्र ही नहीं जिला मुख्यालय में भी बड़े पैमाने पर शराब का निर्माण कार्य चलता है। इसका खुलासा रविवार को बेगूसराय पुलिस की छापेमारी में हुई है। नगर थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जब जिला मुख्यालय के पोखरिया मोहल्ला में छापेमारी किया तो बड़े पैमाने पर देसी शराब बनाए जाने का पर्दाफाश हुआ।

मौके पर से पुलिस ने दो गैस चूल्हा, दो गैस सिलेंडर तथा बड़ी मात्रा में शराब बनाने के बर्तन के साथ तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस दौरान सैकड़ों लीटर अर्ध निर्मित शराब को नष्ट किया गया। पकड़े गए लोगों से पूछताछ जारी रहने के कारण पुलिस अभी इस संबंध में कुछ बोल नहीं रही है। बताया जा रहा है कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने जब एसपी ऑफिस से महज कुछ दूरी पर स्थित पोखरिया मोहल्ले में छापेमारी किया तो वहां कई घर में चूल्हे पर देसी शराब बनाया जा रहा था।

अचानक पुलिस के पहुंचते ही हड़कंप मच गया तथा कारोबारी भागने लगे। लेकिन इस दौरान तीन लोगों को पकड़ने में सफलता मिली है। संभावना जताई जा रही है कि पूछताछ के बाद बड़े रैकेट का खुलासा होगा। सूत्रों के अनुसार पोखरिया मोहल्ला में सिर्फ देसी शराब बनाने का काम ही नहीं चलता है, बल्कि बड़े पैमाने पर विदेशी शराब और गांजा का भी कारोबार होता है। यहां शराब कारोबार के कई बड़े नेटवर्क हैं, पुलिस अगर गहनता पूर्वक छानबीन करे तो बड़ा खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है।

You cannot copy content of this page