बेगूसराय : गंगा के लगातार बढ़ते जलस्तर से बढ़ी लोगों की परेशानी, जनप्रतिनिधियों ने दिया सीओ एवं बीडीओ को ज्ञापन

Flood Begusarai

तेघरा (बेगूसराय) गंगा के जलस्तर में लगातार तेजी से वृद्धि होने के कारण प्रखंड के आधार पुर पंचायत के विनलपुर वार्ड संख्या 7 एवं रात गांव पंचायत के दियारा क्षेत्र भगवानपुर चक्की वार्ड संख्या 13 एवं 14 को बाढ़ की पानी ने अपना पांव पसार कर अपने आगोश में ले चुका है। जिसके कारण भगवानपुर चक्की का गांव का संपर्क मार्ग पर बेतहाशा पानी की रफ्तार से लोगों को गांव के बाहर आने का संपर्क समाप्त हो चुका है।

लोगों को आवश्यक वस्तु एवं दवा आदि आवश्यक आवश्यकताओं को लेकर बाजार आने के लिए या तो प्राइवेट भाड़े के नाव या फिर जान जोखिम में डालकर पानी में हेल कर लोग आने को मजबूर हें। लेकिन प्रशासन अभी तक मुख दर्शक बना हुआ है। प्रशासन के द्वारा अभी तक ना तो नाव ना तो दवा और ना ही किसी तरह की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जलमग्न होने से लोगों के घरों में पानी घुस गया है।

चारों तरफ से पानी से घिर जाने के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना बन्द हो गया है। वहीं बाढ़ की पानी में हजारों बीघे में लगी फसल भी बर्बाद हो गयी है। दुसरी तरफ बाढ़ प्रभावित लोगों में सर्दी खाँसी एवं बुखार जैसी बीमारी भी तेजी से फैल रही है। रात गांव के उप मुखिया मोहम्मद इब्राईल वार्ड सदस्य सुशील राम एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने सोमवार को अंचलाधिकारी सुजीत सुमन एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप कुमार पांडे को अविलंब राहत कार्य चलाने हेतु ज्ञापन सौंपा। और बताया कि स्थानीय पदाधिकारियों को सूचित करने के बाद भी प्रसाशनिक स्तर पर न तो नाव की व्यवस्था उपलब्ध करायी गयी है और ना ही राहत के लिए अब तक कोई कार्य किया गया है।

ये भी पढ़ें   बेगूसराय में प्राधानाध्यापक ने उप मुखिया को दिया जान से मारने की धमकी, जाने पूरा मामला

लोग त्राहिमाम में हें। उन्होंने बाढ़ प्रभावित भगवानपुर चक्की गाँव के वार्ड नं 13 एवं वार्ड नं 14 के लिये अविलंब दो नाव की व्यवस्था के साथ ही बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत कार्य एवं पशुओं के लिए व्यवस्था करने की मांग की है।