बेगूसराय : मद्य निषेध को प्रभावी बनाने के लिए संवेदनशील स्थलों व चेकपोस्ट पर सघन जांच की कारवाई के आदेश

DM

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : सोमवार को बेगूसराय के डीएम अरविंद कुमार वर्मा तथा एसपी अवकाश कुमार द्वारा संयुक्त रूप से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों, अंचलाधिकारियों एवं थाना प्रभारियों के साथ मद्य निषेध पवं भूमि विवाद संबंधी मामलों की की समीक्षा।

इस अवसर पर अधिकारी द्वय ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को मद्य निषेध एवं भूमि विवाद से जुड़े मामलों को गंभीरता से लेने का निर्देश देते हुए कहा कि मद्य निषेध को प्रभावी बनाने के लिए आवश्यक है कि जिले के सभी संवेदनशील स्थलों सहित चेकपोस्ट पर सघन जांच की कारवाई सुनिश्चित करें। पुलिस अधीक्षक ने विभिन्न पुलिस थानों द्वारा विगत 15-18 दिनों में मद्य निषेध के मद्देनजर की गई कार्रवाई की समीक्षा की।

उन्होंने इस अवधि में विभिन्न यानों लोहियानगर, लाखो ओपी, चकिया. जीरोनाईल, नयागांव, भगवानपुर, नावकोठी, परिहारा द्वारा शून्य जब्ती पर गहरी असंतोष जाहिर करते हुए सभी संबंधित थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में लगातार जांच की कारवाई करने का निदेश दिया। उन्होंने बलिया, साहेबपुरकमाल, नीमा चांदपुरा एवं वीरपुर थाना क्षेत्र में भी कम शराब जब्ती पर असंतोष व्यक्त किया। शराब विनष्टीकरण की समीक्षा के दौरान उन्होंने सभी थानों की जब्त शराबों के विनष्टीकरण हेतु ससमय प्रस्ताव देने का निर्देश दिया तथा नगर टाउन थाना, मुफ्फसिल, लाखों ओपी, गइहरा, जीरोमाईल, चकिया, वीरपुर, मटिहानी, तेघड़ा, बछवाड़ा आदि में विनष्टीकरण हेतु लंबित मामलों पर त्वरित गति से कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

इससे पूर्व जिला पदाधिकारी ने सभी अंचलाधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में संभावित अवैध खनन पर अविलंब रोक लगाने तथा जिम्मेदार व्यक्तियों पर नियमानुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जिला पदाधिकारी ने सीमा क्षेत्र के चेकपोस्ट पर जर्जर वाहनों की सघन जांच का भी निदेश दिया। भूमि विवाद की समीक्षा के दौरान भी उन्होंने सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को भूमि-विवाद के मामलों का निष्पादन करने हेतु नियमानुसार कार्रवाई करने तथा जिम्मेदार व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जिला पदाधिकारी द्वारा सभी अंचलाधिकारियों को एचआरएमएस पोर्टल पर चौकीदारों के लंबित सेवापुस्तकों को अगले तीन दिनों में अपलोड करने कराते हुए कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।

You may have missed

You cannot copy content of this page