बेगूसराय में चौक चौराहों पर लगेगा एक सौ CCTV कैमरे, बढ़ते क्राइम पर व्यवसायी महासंघ का फैसला

Begusarai Karpuri Chowk

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बेगूसराय शहर में अपराध नियंत्रण के लिए व्यवसायी महासंघ अब बेगूसराय पुलिस के साथ कदमताल करेगा । दरअसल हाल के बीते दिनों में नौरंगा पुल के पास पॉपुलर हार्डवेयर दुकान पर हुए गोलीबारी के मामले में अबतक पुलिस के हाथ ज्यादा कुछ नहीं लग सका है, व्यवसायी महासंघ इस मामले के बाद सुरक्षा व्यवस्था बहाली को लेकर शहर में निकास और प्रवेश बाली जगहों पर सीसीटीवी लगाने की सोच रहा है।

इसी कड़ी में गुरुवार को बेगूसराय में व्यवसायी महासंघ की बैठक आयोजित किया गया । शहर में बढ़ते अपराध व अपराधियों को ट्रेस करने के लिए विभिन्न चौक चौराहों पर एक सौ CCTV कैमरे लगाने का फैसला लिया गया । उक्त बैठक में नगर थाना के दरोगा वरुण कुमार सहित अलग अलग व्यवसायी संघ के करीब दर्जन भर प्रतिनिधि मौजूद रहे । इस बैठक में महासंघ के सौजन्य से निर्मित पुलिस पिकेट की स्थापना, पुलिस गश्ती तेज किए जाने, व्यवसायियों के खिलाफ हुए अपराध व पुलिस कार्रवाई पर विस्तार से चर्चा की गई। मौके पर महासंघ के महासचिव अजीत कुमार गौतम ने कहा कि हाल में मुख्य बाजार स्थित हार्डवेयर व्यवसायी पर गोलीबारी मामले में पुलिस के हाथ ज्यादा कुछ नहीं लगने को चिता का विषय बताया ।

शहर में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के लिए शहर से निकास व प्रवेश द्वार को चिन्हित कर जहां सीसीटीवी लगाया जाएगा, वहीं व्यवसायियों की सुरक्षा के लिए पुलिस को संसाधन की कमी नहीं होने दी जाएगी। हाल के दिनों में शहर में हुई कई लूट की घटनाओं को देखते हुए सभी मुख्य चौक-चौराहों पर कैमरा लगाया जाएगा। कैमरा लगने से निश्चित रूप से अपराध में कुछ कमी आएगी।

व्यवसायी संघ ने रात्रि में पुलिस गश्ती बढ़ाने की मांग भी थानाध्यक्ष से की। बैठक में खाद्यान्न व्यवसायी संघ के राजेन्द्र राजा, आलू प्याज व्यापारी संघ के संजय कुमार नीलू, ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के बबन प्रसाद सिंह, उपाध्यक्ष प्रेम शंकर, कोषाध्यक्ष मनमोहन राय, हार्डवेयर व्यवसायी संघ के राजीव कुमार, होटल व्यवसायी संघ के राहुल कुमार, पारस कुमार, गौरव भारद्वाज समेत बड़ी संख्या में व्यवसायी मौजूद रहे।

You may have missed

You cannot copy content of this page