सावन की पहली सोमवारी को हर हर महादेव की जयघोष से गूंजा शिवालय, हरिगिरिधाम में रोक के बावजूद गेट पर श्रद्धालुओं ने चढाया जल

Somwari

न्यूज डेस्क : सावन माह के पहले सोमवारी को शिवालयों हर हर महादेव की गूंज से माहौल भक्ति मय हो गया है। मिथिलांचल का पवित्र देवस्थली बाबाहरिगिरि धाम स्थल गढ़पुरा में श्रावण माह की पहली सोमवारी पर प्रशासनिक रोक  व मंदिर का पट बंद रहने के बावजूद भी जल अर्पण को ले सैकड़ों की संख्या में शिव भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी।

बताते चलें की कोविड-19 की वजह से सरकारी स्तर से सभी धार्मिक स्थलों पर भीड़ इकट्ठा करने पर पाबंदी लगाई गई है एवं सभी मंदिरों के मुख्य द्वार को बंद करा दिए जाने के बावजूद भी लोग श्रावण माह के प्रथम सोमवारी पर मंदिर का पट बंद रहने के बावजूद भी काफी संख्या में सोमवारी के अवसर पर धीरे-धीरे दिन भर लोगों की भीड़ उमड़ती रही जो शिवभक्त बाहर से ही जल चढ़ाकर लौटते गए। प्रथम सोमवारी पर प्रशासनिक स्तर से रोक लगाए जाने के बावजूद भी स्थानीय प्रशासन   अंचलाधिकारी स्मिता कुमारी, थाना अध्यक्ष मनीष कुमार आनंद ,परिहार आरोपी अध्यक्ष सीपी महतो समेत भारी संख्या में जिला पुलिस बल बाबा हरिगिरी धाम स्थल पर जुटने वाली भीड़ को नियंत्रित करते रहे।

जिले के सभी गांव के शिवालयों में भी दिन भर होता रहा जलार्पन बेगूसराय जिले के सभी गांव के शिवालयों में श्रावण माह की प्रथम सोमवारी पर लोगों ने जलाभिषेक कर भगवान भोलेनाथ की पूजा आराधना किया। जलाभिषेक के दौरान सभी शिवालयों में भारी संख्या में भीड़ जुटी रही । बताते चलें कि प्रमुख शिव मंदिरों में जलाभिषेक पर रोक लगाए जाने के बाद शिवभक्त श्रद्धालु क्षेत्र के अपने अपने गांव के शिवालयों में ही भगवान भोलेनाथ को जलाभिषेक कर पूजा अर्चना किया।

You cannot copy content of this page