बेगूसराय में गैर कानूनी ढंग से धड़ल्ले से हो रहा है तेल कटिंग, दे रहा है हादसा को आमंत्रण

Tanker

न्यूज डेस्क : बेगूसराय में टैंकर की टंकी से गैर कानूनी ढंग से तेल की कटिंग की जा रही है। टैंकर के बाएं साइड से गैलन में तेल भर भर निकाला जा रहा है। बाइक में भी यह डाला जा रहा है। कथित तौर पर बेगूसराय का यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि यह कोई पहली घटना नहीं है जब टैंकर से तेल की चोरी की जा रही हो । आये दिन लगातार ऐसी बातें होती रहती है। लेकिन शनिवार को बेगूसराय के एक व्यक्ति ने इसकी शिकायत कर दी । उसने इसकी शिकायत बेगूसराय के डीएम , एसपी , सांसद व सदर विधायक से की है। धीरज कुमार कुशवाहा नाम के शख्स ने ट्वीट कर उक्त लोगों को मेंशन कर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें एक टैंकर से तेल निकाला जा रहा है। ऐसा वीडियो में साफ दिखाई पर रहा है।

ट्वीट करने वाले यूजर ने लिखा है कि – प्रिय @DM_Begusarai @awakashIPS जी, @girirajsinghbjp @kundansinghbjp तिलरथ में टंकी से तेल चोरी किया जा रहा है। कृपया उचित कार्यवाही करें।

12 जून के शाम चार बजकर 29 मिनट पर टैंकर से तेल कटिंग होने का यह वीडियो ट्वीट किया गया है। इस वीडियो में जिस तेल टैंकर से तेल की कटिंग की जा रही है। उसका नम्बर भी स्पस्ट तौर पर दिख रहा है। बहरहाल 24 घण्टे से ज्यादा के वक्त बीत जाने के बाद भी ट्वीट में मेंशन किये गए सबंधित लोगों ने इस मामले को संज्ञान में नहीं लिया है। इस मामले में आगे की प्रक्रिया का इंतजार करना और यह देखना दिलचस्प होगा कि जांच के बाद कथित रूप से तेल चोरी की इस वीडियो की सच्चाई क्या निकलती है ।

ट्विटर यूजर ने जिस जगह तेल कटिंग की बात लिखी, वहां खरतनाक साबित हो सकता है यह दरअसल अवैध तरीके से टैंकर से पेट्रोल , डीजल या अन्य ईंधन निकालना खतरनाक होता है। तिलरथ में एक साथ सैकड़ों टैंकर खरे रहते हैं। किसी भी प्रकार की स्थिति में अप्रिय घटना बड़ा हादसा को जन्म दे सकता है।

खुले में धड़ल्ले से बिकते हैं पेट्रोल डीजल बेगूसराय शहर और जिले के अधिकांश हिस्सों में डब्बे और बोतल में खुले तौर पर पेट्रोल और डीजल की बिक्री भी होती है। जहां एक पेट्रोल पंप और दूसरे पंप के बीच दूरी ज्यादा होती है या गांव के क्षेत्र में ऐसे काउंटरों की संख्या अधिक पाई जाती है।

You may have missed

You cannot copy content of this page